होली के दिन खुला स्कूल, शिक्षकों की हुई खूब फजीहत - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

26 मार्च 2024

होली के दिन खुला स्कूल, शिक्षकों की हुई खूब फजीहत

मधेपुरा: जिलेभर में होली का पर्व बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया. जिले वासियों ने एक दूसरे के गले लगकर पर्व की बधाई और शुभकनाएं दी. बच्चे, बूढ़े और जवान सभी होली के रंग में रंगे रहे. सुबह से ही जिले में होली का जश्न लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा था. चारों तरफ गुलाल और रंग उड़ रहे थे. सभी होली के रंग में रंगरेज होते रहे. सभी होली के रंग में रंगे नजर आए. कोई सतरंगी कलर में, तो कोई रंग-बिरंगी टोपी, तो कोई मुखौटे पहनकर होली की मस्ती में डूबा रहा. वहीं कोई बड़े-बड़े बालों वाले मुखौटे के साथ होली के रंग में रंगीन रहे. चारों तरफ गुलाल और रंग उड़ते नगर आए. पूरा वातावरण कलर से नहाया हुआ रहा. चौक-चौराहों और गली-मोहल्लों में फाग गीत बजते रहे. कही जोगिरा गीत तो कहीं मशहूर बॉलीवुड होली गीत 'होली खेले रघुवीरा अवध में...' जमकर बज रहे थे, जिस पर युवाओ की टोली खूब थिरक रहे थे. 
एक दूसरे से मौज-मस्ती, मजाक और खुशी के तराने बांटते रहे. चारों तरफ खुशनुमा माहौल रहा. वहीं दूसरी ओर बिहार के सरकारी कर्मी खासकर शिक्षकों की होली बदरंग रही. दरअसल, शिक्षा विभाग का एक ऐसा आदेश जिसका विरोध तो नेता से लेकर शिक्षक संघ तक ने किया. लेकिन शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के सामने सब कुछ बेअसर हो गया. नतीजा ये हुआ कि शिक्षकों को होली के दिन भी विद्यालय जाना पड़ा. होली के दिन स्कूल पहुंचने वाले शिक्षकों का स्थानीय युवकों ने अंडा, कीचड़, टमाटर और कपड़े फाड़ कर स्वागत किया है. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर भी वायरल  है. दरअसल यह पूरा मामला जिले के विभिन्न प्रखंड क्षेत्र से जुड़ा है. खुशियों का त्योहार होली के रंग में भंग न पड़े इसके लिए पुलिस ने मोर्चा संभाल रहे. 
जिले के सभी प्रखंड क्षेत्र में पुलिस के जवान मुस्तैद दिखे. दो दिन पूर्व से विभिन्न चौक-चौराहों पर जवान मोर्चे पर तैनात कर दिए गए थे. लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाने की अपील कर रहे थे. इसे लेकर पूर्व संध्या पर पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाला था. इस बार के होली में नेताओं पर चुनावी रंग चढ़ा हुआ है. लोकसभा चुनाव होने से नेता भी पीछे नहीं हट रहे हैं. होली के बहाने जनादेश पाने गली-मोहल्लों में जाकर लोगों से मिल रहे हैं. वार्ड और कस्बों में होली मिलन समारोह का आयोजन कर पर्व की बधाई दे रहे हैं. अपने-अपने पार्टी को वोट देने की अपील कर रहे हैं. नेता भी होली के रंग में डूबे हुये हैं. चुनावी साल में होली पड़ने से नेताओं की खुशियां दोगुनी हो गई है.
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages