अगलगी से दर्जनों घर राख में तब्दील, जिंदा जल गई बच्ची - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

2 अप्रैल 2024

अगलगी से दर्जनों घर राख में तब्दील, जिंदा जल गई बच्ची

मधेपुरा: सोमवार की रात सदर प्रखंड की महेशुआ पंचायत के राम जानकी टोला वार्ड-6 में लगभग तीन दर्जन घर जलकर राख हो गए. 6 फायर ब्रिगेड और स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया गया. घटना में एक बच्ची जिंदा जल गई. मृतक की पहचान महेशुआ निवासी श्रवण कुमार दास की 7 वर्षीय बेटी कोमल कुमारी के रूप में हुई. सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर कैंप कर रही है. स्थानीय लोगों ने कहा कि अब तक जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित लोगों के लिए कोई व्यवस्था नहीं किया गया है. लोग खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हैं.

ग्रामीण कुणाल कुमार ने कहा कि राहत के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों की मदद से सुबह में नाश्ता का व्यवस्था किया गया, लेकिन प्रशासन की ओर से खाना या पीने के पानी का भी कोई व्यवस्था नहीं की है. बताया जा रहा है कि सोमवार की देर शाम आग लगी थी. 6 दमकल और स्थानीय लोगों की मदद से लगभग पांच घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. जिला परिषद उपाध्यक्ष रघुनंदन दास ने कहा कि लगभग 70 लोग इस घटना से प्रभावित हुआ है. अगलगी की घटना में लाखों के क्षति का अनुमान है. घटनास्थल पर मौजूद सीओ कोशिक झा कैमरे पर कुछ बोलने से परहेज करते रहे. 

एसडीएम संतोष कुमार ने कहा कि व्यवस्था की जा रही है. घटना की जानकारी मिलने पर सदर एसडीएम संतोष कुमार, बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ केशिका झा भी घटनास्थल पर पहुंचे. एसडीएम ने बताया कि अगलगी की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड को रवाना किया गया. देर रात आग पर काबू पा लिया गया. क्षति का आकलन किया जा रहा है. सरकारी प्रावधान के अनुसार पीड़ित लोगों को सहायता प्रदान किया जाएगा. फायर ब्रिगेड की टीम को लोगों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा. अगलगी की घटना में कई लोग आंशिक रूप से झुलस भी गए. घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. अग्नि पीड़ित परिवार ने बताया कि इस घटना में घरेलू सामान, अनाज, कपड़ा सहित सभी सामान जलकर राख हो गया. 
(रिपोर्ट:- मनीष कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages