दो बार गोल्ड मेडल जीतने के बावजूद कर रही हैं चुनौतियों का सामना - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

3 अप्रैल 2024

दो बार गोल्ड मेडल जीतने के बावजूद कर रही हैं चुनौतियों का सामना

मधेपुरा: जिला मुख्यालय के वार्ड नं. 18 निवासी - स्व. प्रमोद साह एवं शिरोमणि देवी की पुत्री कुमारी मुस्कान ने उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित यूथ गेम्स नेशनल चैम्पियनशिप 2024 में एक सौ मीटर दौड़ प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त कर जिले एवं राज्य का नाम रौशन किया है. बता दें कि पिछले दिनों उत्तराखंड के गुरूकुल कांगरी विश्वविद्यालय हरिद्वार में 29 एवं 31 मार्च तक उक्त प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. स्वर्णपदक पाकर जहाँ मुस्कान और उसका परिवार खुशियाँ मना रहा है वहीं मुस्कान को संकल्प मैत्री फाउंडेशन परिवार सहित जिले भर के लोगों के द्वारा बधाई और शुभकामनाएँ भी मिल रही है. इससे पूर्व नेपाल के काठमांडू में आयोजित यूथ गेम में भी मुस्कान गोल्ड मेडल प्राप्त कर चुकी है. 

मुस्कान के कोच शंभू कुमार ने बताया कि आर्थिक कमी से जूझ रही कुमारी मुस्कान ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए कई तरह की चुनौतियों का सामना किया है. आर्थिक तंगी के कारण इस बार भी उसे यूथ गेम्स में जाने के लिए पैसे नहीं थे. प्रशासन व खेल विभाग के द्वारा किसी तरह का सहयोग मुस्कान को नहीं मिलने के बावजूद मुस्कान हर मुसीबत का सामना करते हुए इस प्रतियोगिता में शामिल हुई. मालूम हो कि जनवरी माह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने "मेडल लाओ नौकरी पाओ" योजना की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि अच्छे खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप दी जाएगी जिसकी सहायता से उक्त युवा अपना पूरा ध्यान खेल पर लगा सकेंगे. पुलिस सहित अन्य विभागों में खेल कोटा के रिक्त पदों पर प्राथमिकता के आधार पर खिलाड़ियों की नियुक्ति की जाएगी. 

मुस्कान लगातार दो बार गोल्ड मेडल जीत चुकी है लेकिन अभी तक न तो जिला प्रशासन के लोग उनसे मिलने पहुँचे और न ही सरकार की ओर से कोई लाभ मिल सका है. अब देखना यह होगा कि मुख्यमंत्री अपनी घोषणा पर कहाँ तक अमल करते हैं, या फिर घोषणा सिर्फ घोषणा ही बन कर ही रह जाएगी.
(रिपोर्ट:- सुनीत साना)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages