पुलिस ने किया कमाल 6 घंटे में हुई बरामदगी, पुलिस बल की हो रही है वाहवाही - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

8 मई 2018

पुलिस ने किया कमाल 6 घंटे में हुई बरामदगी, पुलिस बल की हो रही है वाहवाही

पूर्णिया 08/05/2018
अपहरणकर्ताओं ने नव्या का अपहरण करने के बाद अपने किशनगंज के ठिकाने पर ले जाने की साजिश रची थी. परंतु रास्ते में हीं बिहार-बंगाल की सीमा पर कानकी के हटवार से उसे सकुशल बरामद कर लिया गया. देर रात नव्या को परिजनों को सौंपने के बाद डीआईजी सौरभ कुमार और एसपी विशाल शर्मा ने सदर थाना में बताया कि घटना में शामिल एसयूवी गाड़ी की पहचान होने के बाद खुश्कीबाग चौहान टोला के बलराम चौहान को हिरासत में लिया गया.
                     उसकी निशानदेही पर पुर्णिया सिटी के चांद, अफजल और सद्दाम उर्फ रूस्तम की गिरफ्तारी हुई. अपराधियों के पास से दो देशी हथियार व 6 कारतूस मिले और दो अपाचे बाइक जब्त की गई. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सारे अपराधी प्रोफेशनल क्रिमिनल हैं और पहले भी जेल जा चुके हैं.
                                  अपराधियों ने एसयूवी गाड़ी से बच्ची का अपहरण किया. उसके बाद पुलिस को चकमा देने के लिए शहर के बाहर निकलते हीं गाड़ी बदल ली. एसयूवी गाड़ी लेकर बलराम वापस शहर लौट आया. पुलिस ने अपहर्ताओं की दूसरी गाड़ी स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया है. अपहरण में शामिल आफताब आखिरी वक्त तक बच्ची के साथ था. बिहार-बंगाल सीमा पर नाकेबंदी को देखकर वह घबरा गया.
                                    उसी जगह पर वह बच्ची को छोड़कर वहां से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस फरार आफताब की तलाश कर रही है. नव्या के सकुशल मिलने के बाद डीआईजी सौरभ कुमार और एसपी विशाल शर्मा उसे लेकर सीधे गुलाबबाग पहुंचे. गुलाबबाग पहुंचते हीं पुर्णिया पुलिस जिंदाबाद के नारे लगने लगे. घर के बाहर लोगों का भारी जमावड़ा हो गया. लोग मुक्तकंठ से डीआईजी व एसपी की प्रशंसा कर रहे थे.
                                        वारदात के महज 6 घंटे में बच्ची की बरामदगी पर पुर्णिया वासियों ने पुलिस की पीठ थपथपायी. घर पर पहुंचने के बाद नव्या अपने मां-बाप से लिपट गई. परिजनों ने पुलिस को साधुवाद दिया. इसके बाद नव्या ने डीआईजी, एसपी व अन्य पुलिस अधिकारियों को तिलक लगाया और अपने जीवन की रक्षा के लिए आभार प्रकट किया.
चश्मदीद सहपाठी ओमशंकर की आंखों से छलके
नव्या के घर पहुंचते हीं उसके सहपाठी ओमशंकर की आंखों से आंसू छलक पड़े. स्कूल से घर लौटने के दौरान वह नव्या के साथ था. अपहर्ताओं ने उसे आगे बढ़ने कहा और नव्या को गाड़ी में खींच लिया. उस घटना के बाद से ओमशंकर की हिम्मत के सभी कायल थे. भारी भीड़ होने के बाद भी रात में वह अपने परिजन के साथ नव्या से मिलने पहुंचा था.
किशनगंज पुलिस कप्तान ने भी किया भरपूर सहयोग
नव्या के अगवा होने पर पुर्णिया पुलिस ने नाकेबंदी की थी पर अपहरणकर्ता बच्ची को जिले से बाहर ले कर निकलने में कामयाब हो गए थे. वो कहा जा रहे हैं ये जानकारी भी बाद में पुर्णिया पुलिस को मिल गई थी. अतः किशनगंज के कप्तान कुमार आशीष ने जिले की नाकेबंदी करवाते हुए सघन वाहन चेकिंग शुरू करवा दी.
                                           साथ हीं साथ एसपी किशनगंज लगातार डीआईजी सौरभ कुमार के संपर्क में रहते हुए वाहन चेकिंग की मिनट दर मिनट मॉनिटरिंग कर रहे थे. फिर सीसीटीवी फुटेज भी पुर्णिया पुलिस द्वारा साझा किया गया. किशनगंज पुलिस कप्तान ने सक्रीयता दिखाते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों और उक्त एसयूवी की तलाश शुरू करवा दी थी. पुलिस ने बच्ची की बरामदगी के लिए जगह-जगह नाकेबंदी कर रखी थी. इसी नाकेबंदी और पुलिस की सक्रीयता से घबराया बदमाश बच्ची को हटवार चौक पर छोड़कर गाड़ी मोड़कर पुर्णिया की ओर भाग गया.
(रिपोर्ट:- मधेपुरा खबर टीम) 

Post Bottom Ad

Pages