अवैध शराब कारोबारियों ने किया उत्पाद अधिकारियों पर हमला, कई बुरी तरह से घायल - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

11 मई 2018

अवैध शराब कारोबारियों ने किया उत्पाद अधिकारियों पर हमला, कई बुरी तरह से घायल

घायल आईएस राजेंद्र प्रसाद 
मधेपुरा 11/05/2018
जिला मुख्यालय से 4 किलीमीटर दूर अवस्थित साहुगढ़ जानकीटोला में अवैध शराब कारोबारी ने उत्पाद विभाग के अधिकारियों एवं पुलिस बलों पर तीर, भाला, लाठी, फरसा से हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया.
                  बताया गया कि उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली कि साहुगढ़ जानकीटोला नौलखिया वार्ड नंबर 01 से बड़ी मात्र में शराब की पेटी लेकर दो मोटरसाइकिल से कारोबारी होम डिलीवरी के लिए निकल रहे हैं. सूचना पाकर उत्पाद अधिकारीयों ने बिना समय गवांए मौके पर पहुँच कर छापा मारी करना शुरू कर दिया.
                         उत्पाद अधिकारियों ने जैसे हीं मौके पर पहुँच कर आरोपी को अवैध शराब के साथ गिफ्तार किया तो उसके परिवारवालों बच्चे, बूढ़े, महिलाओं ने भी उत्पाद विभाग के जवानों पर हमला बोल दिया. कारोबारी ने उत्पाद अधिकारियों पर फिल्मी तरीके से छिप- छिप कर तीर सहित कई अन्य धारदार हथियारों से वार करना शुरू कर दिया.
घायल महिला पुलिसकर्मी 
                              जिसमें कई अधिकारी बुरी तरह से जख्मी हो गए. स्थिति अनियंत्रित होता देख उत्पाद अधिकारियों ने अपने जख्मी हालत की सूचना सदर थाना को दी. सदर थाना ने सूचना पाकर घटना स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को भेजकर सभी अधिकारियों को सुरक्षित निकालते हुए तीन महिला सहित एक पुरुष कारोबारी को गिफ्तार कर जेल भेज दिया. हमला में तीन उत्पाद अधिकारी घायल हुए हैं जिसमें आईएस राजेंद्र प्रसाद, एक महिला पुलिस जवान एवं एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए है.
घायल पुलिसकर्मी 
                                         सबों का इलाज सदर अस्पताल में करवाया गया. उत्पाद अधिकारियों ने बताया कि बड़ी संख्या में पुलिस बल को आते देख कई कारोबारी मौका देख कर फरार हो गये. उन्होंने बताया कि सभी फरार कारोबारियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार अभियान चलता रहेगा. जब तक सभी कारोबारी को पकड़ कर जेल नहीं भेज दिया जाएगा तब तक छापेमारी जारी रहेगी. एक्साइज सुपरीटेंडेंट एस. के. चौधरी ने बताया कि राजेन्द्र साह के घर से इससे पूर्व में भी भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया था.
                                                तब मंजीत कुमार उर्फ (लंगड़ा) ने उनके मोबाइल पर फोन कर धमकी दिया कि अगर इस घटना में मेरा या मेरे परिवार वाले का नाम आया तो घर में आग लाकर प्रशासन को फसा देंगे. ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी साहुगढ़ जानकी टोला निवासी राजेंद्र साह का पुत्र को शराब सहित कई अन्य मामलों में भी अभियुक्त पाया गया. लेकिन उक्त आरोपी पर अबतक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. पहले तो मंजीत कुमार और उसके परिवार की गुंडागर्दी से केवल आसपास के लोग परेशान थे लेकिन अब इनलोगों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि पुलिस प्रशासन पर भी हमला किया जा रहा है.

Post Bottom Ad

Pages