भजन संध्या में श्याम भजनों पर झूमें श्रद्धालु - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

24 फ़रवरी 2021

भजन संध्या में श्याम भजनों पर झूमें श्रद्धालु

मधेपुरा: जिले मुख्यालय स्थित जीवन सदन के समीप बुधवार की रात 15वां श्री श्याम महोत्सव बड़े ही धूमधाम एवं उत्साह पूर्वक मनाया गया. पूरी तरह रंगीन लाइट, गुब्बारों और फूलो से सजाकर बाबा श्याम का अलौकिक श्रृंगार किया गया था. जहां श्याम भक्तों ने बाबा खाटू श्याम का विधि विधान से पूजा अर्चना और छप्पन भोग के बाद भंडारा हुआ. इस कार्यक्रम की शुरुआत सुबह बाबा की निशान यात्रा से की गई. 
शाम से ही आयोजन स्थल का विशाल पंडाल में महिला और पुरूष श्रद्धालुओं से खचाखच भर गया. कार्यक्रम परिसर में बाबा श्याम का मंदिर बनाया गया, जो भक्तों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा और हर कोई बाबा के दर्शन के लिए आतुर थे. भजन संध्या की शुरूआत रुपाली दास ने गणेश वंदना से शुरू की. जिसके बाद एक से बढ़कर एक ने गीत- संगीत के साथ भक्ति की रसधार बहाई. 
निशा सोनी, मनीष शर्मा के भजन सुनकर श्रोता झूम झूम उठे. निशा सोनी ने-भरदे रे भरदे, बाबा श्याम झोली मेरी भरदे, कीर्तन की है रात, बाबा आज थाण आणो है, थाली भरकै ल्याई खिचड़ो ऊपर घी की बाटकी, श्याम बसै खाटू माही सालासर में बजरगी, आपकी कृपा से सब काम हो रहे है करते हो आप बाबा मेरा नाम हो रहा है आदि भजनों की प्रस्तुति दी. भजनों पर श्रद्धालुओं ने थिरकने से अपने आपको नहीं रोक नही पाए. 

कार्यक्रम में कलकत्ता से पधारे मनीष शर्मा ने मधुर भजन प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया और सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया. प्रभु श्री श्याम खाटू वाले के जयकारों से पंडाल गूंजता रहा. जागरण के दौरान गंगा मैया एंड म्यूजिकल ग्रुप, स्टार डांस एंड ग्रुप के द्वारा पेश की गई श्याम बाबा की झाकी, राधिका गोरी व अन्य झाकियों ने सभी का मन मोह लिया.  
रात करीब 9 बजे से शुरू हुई भजन सुबह 5:00 बजे तक चली, जिसमें श्रद्धालुओं के ऊपर इत्र की वर्षा की गई,  जहां हर कोई इत्र में नहाना चाह रहा था. वहीं बीच बीच में कमेटी के सदस्यों के द्वारा श्याम भक्तों पर फूल की बारिश भी की जा रही थी. मंच संचालन पृथ्वीराज यदुवंशी एवं शिखा अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया. 

भक्ति भाव से भरे कार्तिक सुल्तानिया, मनीष सुल्तानिया, विनय सुल्तानिया, संजय सुल्तानिया, पप्पू सुल्तानिया, शिवानी अग्रवाल, आनन्द प्राणसुखका, दिलीप खंडेलवाल, सुनील अग्रवाल, प्रमोद अग्रवाल, पलटू सर्राफ, प्रदीप प्राणसुखका, पप्पू सुलतानिया, सोमेश सर्राफ, पशुपति सुलतानिया, अमित कुमार, मनोज अग्रवाल, राजू अग्रवाल, श्रवण प्राणसुखका, पिंटू अग्रवाल, सरिता अग्रवाल, मनीषा अग्रवाल, रेखा अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल ने झूम झूमकर कलाकारों का पूरी रात उत्साह बढ़ाते रहे. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages