कोरोना काल में भी रक्त उपलब्ध करवा रहा है मिशन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

24 अप्रैल 2021

कोरोना काल में भी रक्त उपलब्ध करवा रहा है मिशन

मधेपुरा: रक्तदान के लिए चर्चित समाजिक संगठन श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के अपील पर कोरोना महामारी के बीच साहगुढ़ निवासी चंद्रकला देवी को ओ पॉजिटिव रक्त की आवश्यकता हुई. पीड़ित महिला को बहुत ब्लडिंग हो चुका था और उक्त रक्त ग्रुप सदर अस्पताल के रक्त अधिककोष में उपलब्ध नहीं था. परिवार वाले से रक्त व्यवस्था नहीं हो पा रही थी. 

परिवार के एक सदस्य ने इस बात कि जानकारी मिशन के रक्त प्रबंधक सागर यादव को देते हुए रक्त उपलब्ध करवाने की अपील की. सागर ने पूरी जानकारी लेने के बाद तुरंत ही रक्तदाता की तलाश शुरू कर दी. उसके बाद मिशन के रक्तवीर चंचल कुमार जीवछपूर गम्हरिया निवासी को जिसे ही पता चला उन्हें तुरन्त ही रक्त देने की सहमति जताई. 
और  अपने समस्त कार्यों को विराम लगाते हुए सदर अस्पताल मधेपुरा पहुंचकर पहली बार रक्त दानकर समाज को सकारात्मक संदेश दिया. रक्तदान श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के रक्त प्रबंधक सागर यादव के निगरानी में हुआ. मौके पर मिशन शोनू कुमार, शांतनु सुमन उपस्थित रहे. 

मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने कहा मिशन मानवता को समर्पित है. कोरोना काल में भी जरुरमंदो को रक्त की कमी नहीं होने दिया जाएगा. बहुत जल्द मिशन के तरफ से थैलेसिमिया मरीज के लिए रक्तदान शिविर लगाया जाएगा.
(रिपोर्ट:- गणेश कुमार गुप्ता)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages