बच्चों के लिए साइकिल रेस का हुआ आयोजन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

30 अगस्त 2021

बच्चों के लिए साइकिल रेस का हुआ आयोजन

कटिहार: अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के तत्वाधान में 29 अगस्त 2021 को राष्ट्रगौरव मेजर ध्यानचंदजी की जयंती 'राष्ट्रीय खेल दिवस' पर "साइक्लोथॉन" का आयोजन किया गया. कार्यक्रम संयोजक युवा अमित सुरेखा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इस साइक्लोथॉन आयोजन का मुख्य उद्देश्य - खेलकूद एवं स्वास्थ्य के प्रति युवाओं को जागरूक करते हुए जागृति लाना है. प्रांतीय अध्यक्ष विकास खंडेलिया ने बताया कि भारत सरकार के युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय ने अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के CYCLOTHON कार्यक्रम में सहभागी बनने की सहमति प्रदान की है. 
इस कार्यक्रम को देश के सभी प्रांतों में मारवाड़ी युवा मंच की शाखाएँ 250 से अधिक शहरों में एक साथ - एक उद्देश्य से आयोजित किया गया. कटिहार शाखा और कटिहार जागृति शाखा के अध्यक्ष राहुल मुरारका और सीमा अग्रवाल ने जानकारी दी कि 29 अगस्त को बेलवा स्थित रामप्रीत उच्च विद्यालय के सहयोग से संयुक्त तत्वावधान में खेल महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें स्कूली बच्चों द्वारा साइकिल रैली जिसको प्रांतीय अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया एवं साथ ही साथ बच्चों के बीच खेलकूद प्रतियोगिता जैसे कबड्डी, लोंग जम्प, गुल्ली चम्मच दौड़ आदि प्रतियोगिता करवाई गई एवं विजेताओं को पुरस्कृत किया गया एवं बच्चों के बीच कॉपी पेन एवं खाने-पीने की सामग्री का वितरण किया गया.  
शाखा सचिव यश चौधरी एवं सुमन अग्रवाल ने बताया की अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच मारवाड़ी समाज के युवाओं का सबसे बड़ा संगठन है. जिसकी 754 शाखाएं पूरे राष्ट्र में सक्रिय रूप में कार्यरत हैं तथा 50,000 से भी अधिक युवा साथी मंच के माध्यम से अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं. स्कूल की ओर से शिक्षक राधा मोहन जी ने कहा कि इस प्रकार के प्रतिस्पर्धा से बच्चो में व्यक्तित्व विकास होता है और बच्चों को कुछ नया करने की सीख मिलती है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में हेमंत केडिया, शुभम अग्रवाल, संजय चौधरी, दीपक अग्रवाल, नितेश मित्तल, मयंक सेखर, रितेश अग्रवाल, शुभम सिंघानिया, निक्कु अग्रवाल, सुमित जैन, अंकित शर्मा, कविता अग्रवाल, मिनु भोपालक, तनुजा खंडेलिया, बीणा पंसारी, मोनिका शर्मा, अन्नू शर्मा, सुनीता गोयनका आदि उपस्थित थे. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages