अपनी मांगों को लेकर वार्ड पार्षदों का धरना प्रदर्शन जारी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 अक्तूबर 2021

अपनी मांगों को लेकर वार्ड पार्षदों का धरना प्रदर्शन जारी

मधेपुरा: नगर परिषद के मुख्य पार्षद का चुनाव कराने की मांग को लेकर आंदोलनरत पार्षदों ने मंगलवार को धरना दिया. नगर परिषद में तालाबंदी कर पार्षदों ने कार्यपालक पदाधिकारी, जिला प्रशासन और राज्य निर्वाचन आयोग के प्रति आक्रोश जताया. पार्षदों ने कहा कि मुख्य पार्षद का पद रिक्त रहने के कारण शहर में विकास कार्य प्रभावित हो रहा है. मुख्य पार्षद का चुनाव कराने की तिथि घोषित होने तक पार्षदों ने आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी. पार्षदों के आंदोलन के कारण नगर परिषद के अधिकारी और कर्मचारियों के लिए कार्यालय आना- जाना भी मुश्किल हो गया है. 
कामकाज बाधित रहने के कारणनगर परिषद क्षेत्र के दर्जनों लोग जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए परेशान हो रहे हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना केलाभुकों को पहली, दूसरी या तीसरी किश्त का भुगतान करने में देरी हो रही है. राशि रहने के बावजूद लाभुकों को आवास निर्माण के लिए राशि नहीं मिल रही है. तालाबंदी के कारण नगर परिषद क्षेत्र में सड़क, लाईिटंग सहित अन्य योजनाओं का संचालन अधर में लटका हुआ है. नगर पार्षद संघर्ष समिति की ओर से नगर परिषद में स्थायी रूप से नये सिरे से मुख्य पार्षद का चुनाव कराने की मांग पार्षदों ने की. 
पार्षदों ने राज्य चुनाव आयोग व जिला प्रशासन से अविलंब मुख्य पार्षद पद के लिए चुनाव की तिथि निर्धारित करने की मांग की है. पार्षद संघर्ष समिति के बैनर तले आंदोलन पर उतारू पार्षदों ने कहा कि नगर परिषद के कार्यों को सुचारु रूप से करने के लिए मुख्य पार्षद का होना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि मुख्य पार्षद का पद करीब दो माह से रिक्त पड़ा है. इस कारण शहर में स्ट्रीट लाइट लगाने, सड़क, नाली आदि का निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है.  
पार्षद अशोक कुमार श्रीवास्तव, निर्मला देवी, रूबी देवी, रवीन्द्र यादव, विनीता कुमारी, मुकेश कुमार मुन्ना आदि नगर परिषद कार्यालय के सामने धरने पर बैठे रहे. धरने पर बैठे पार्षदों से कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार ने बातचीत कर धरना समाप्त करने का आग्रह किया. हालांकि पार्षदों ने मुख्य पार्षद के चुनाव की तिथि घोषित होने तक आंदोलन पर डटे रहने की बात कही. 
(रिपोर्ट:- मोहन कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages