छात्रों की मदद के लिए ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

17 नवंबर 2021

छात्रों की मदद के लिए ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

मधेपुरा: अन्तर्राष्ट्रीय छात्र दिवस के अवसर पर वाम छात्र संगठन एआईएसएफ की बीएनएमयू इकाई ने छात्रा व एससी एसटी के छात्रों के निशुल्क शिक्षा के सरकार व कोर्ट के आदेश के बावजूद भी उनके हो रहे शोषण पर रोक लगाने के लिए संगठन का हेल्पलाइन नंबर जारी कियाा. संगठन के बीएनएमयू व पीयू प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि हेल्पलाइन नंबर 8406015534 पर पीड़ित छात्र या छात्राएं व्हाट्सएप द्वारा संगठन को परेशानी से अवगत कराएं उसपर संगठन त्वरित संज्ञान लेकर पहल करेगी, वहीं उन्होंने अपील किया कि हेल्प लाइन नंबर के द्वारा छात्रों के हक की लड़ाई और तेज की जाएगी. 

एआईएसएफ नेता राठौर ने कहा कि निशुल्क शिक्षा का अधिकार एआईएसएफ के लंबे संघर्ष के बाद मिला है इसका शत प्रतिशत लाभ छात्रों को मिले इसके लिए एआईएसएफ हर स्तर पर तत्पर है. यह मामला कोर्ट में भी है जहां कोर्ट ने इस फैसले को तत्काल लागू करते हुए घोषणा के बाद लिए पैसे को वापस करने का भी आदेश दिया है जिसको लेकर भी संगठन लगातार पहल कर रही है कई जगहों पर फीस वापस भी हुआ है. वहीं बीएनएमयू कुलपति के स्तर से सख्त आदेश जारी होने के बाद भी कई जगहों पर छात्रा व एससी,एसटी के छात्रों से फीस लेने की शिकायत पर एआईएसएफ नेता राठौर ने कड़ा ऐतराज जताते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.  
इसको लेकर संगठन ने कई बार अनगिनत साक्ष्य के साथ शिकायत की लेकिन विश्वविद्यालय की लापरवाही के कारण अभी भी फीस लेने की शिकायत आ रही है जिससे प्रतीत होता है कि सबकी मिलीभगत है. इस पर अविलंब रोक नहीं लगी तो आंदोलन विवशता होगी. संगठन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में छात्र नेता राठौर ने छात्र छात्राओं को अन्तर्राष्ट्रीय छात्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय छात्र दिवस चेकोस्लोवाकिया की राजधानी प्राग में नाजियों द्वारा मार दिए गए छात्रों की याद में मनाया जाता है. इससे प्रेरणा लेकर छात्रों को अपने हक को लेकर जागरूक रहने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि समाज बदलने व जिंदगी में सफल होने के लिए अधिक से अधिक शिक्षा ग्रहण की जरूरत है. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages