तीन दिवसीय सिंहेश्वर महोत्सव का महाआरती के साथ हुआ आगाज - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

26 फ़रवरी 2023

तीन दिवसीय सिंहेश्वर महोत्सव का महाआरती के साथ हुआ आगाज

डेस्क: मधेपुरा जिलान्तर्गत बाबा महादेव की नगरी सिंहेश्वर में आयोजित सिंहेश्वर महोत्सव 2023 का शुभारंभ बाबा मंदिर के पुजारियों के द्वारा स्वास्ति वाचन, हनुमंत अराधना और महाआरती के साथ किया गया. उक्त शुभारंभ पूजा में 10 पुजारियों ने भाग लिया जिसमें नीलांबर ठाकुर, अरविंद ठाकुर, शंभु नाथ ठाकुर, मोहन ठाकुर, अविनाश ठाकुर, दीपक ठाकुर, मगनू ठाकुर, अभय नाथ ठाकुर, उदय नाथ ठाकुर, अनु ठाकुर शामिल हैं. वहीं कार्यक्रम का उद्घाटन स्थानीय विधायक चंद्रहास चौपाल, प्रभारी डीएम सह डीडीसी नितिन कुमार, एसपी राजेश कुमार, श्रीमती शांति यादव, डॉ. भूपेंद्र मधेपुरी एवं समाजसेवी शौकत अली के द्वारा किया गया. मिथला के परंपरा के अनुसार प्रभारी डीएम ने उद्घाटनकर्ता विधायक को पाग और अंग वस्त्र देकर मौके पर सम्मानित किया. हालांकि कार्यक्रम का उद्घाटन दो घंटे देर से हुआ. 
सिंहेश्वर महोत्सव का आयोजन बहुत ही जोश के साथ किया जा रहा था लेकिन लोग तब काफी मायूस हो गए जब निर्धारित समय को छोड़कर दो घंटे देर से कार्यक्रम की शुरुआत हुई. बताया गया कि उद्घाटनकर्ता की आस में यह देरी हुई. वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए किसी को यह नहीं लगा था कि कोई भी राजनेता इसमें भाग ले पाएंगे लेकिन विधायक चंद्रहास चौपाल ने कार्यक्रम में पहुंचकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस अवसर पर विधायक चंद्रहास चौपाल ने कहा कि जिस तरह जिला प्रशासन के द्वारा अथक प्रयास कर नामचीन कलाकारों को बुलाया गया है, यह प्रयास प्रशंसनीय है. लोगों से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग कार्यक्रम में भाग ले कर इसे सफल बनाएं. यह महोत्सव तीन दिनों का है जो 25, 26 एवं 27 फरवरी को आयोजित है. 
एसपी राजेश कुमार ने कहा कि सिंहेश्वर में महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर हर वर्ष एक माह का शिवरात्रि मेला लगता है. आज सिंहेश्वर महोत्सव का आगाज हो रहा है. इस महोत्सव को राजकीय महोत्सव का दर्जा हासिल है. वहीं प्रभारी डीएम नितिन कुमार ने कहा कि शिवरात्रि पर्व और बाबा की बारात जिस तरह सोहार्द वातावरण में संपन्न हुई उसी तरह इस तीन दिवसीय कार्यक्रम को भी सफल बनाया जाना मधेपुरा के लोगों की जिम्मेदारी है. महोत्सव में स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ भागलपुर, समस्तीपुर एवं मुंबई से आए हुए कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी. मुंबई से आए हुए नामचीन कलाकार अतुल पंडित ने एक से एक गीत गाकर लोगों को झूमाया. जब उन्होंने "बबम बम बबम बमलहरी" गाने के बोल शुरू किए तो दर्शक दीर्घा के लोग झूम उठे और दोनों हाथों को ऊपर उठाकर ताली से दर्शकों ने उनका स्वागत किया.

दर्शकों को झूमता देख अतुल मंच से नीचे उतरकर लोगों के बीच चले आए और अपने गाने से लोगों का दिल जीत लिया. समस्तीपुर से आई हुई सुप्रिया ने सत्यम शिवम सुन्दरम गाकर बाबा सिंहेश्वर को नमन करते हुए लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. स्थानीय कलाकारों में डॉ. योगेन्द्र भारती, डॉ. अरूण कुमार बच्चन, शशि प्रभा, डॉ. रीता कुमारी, अरविंद कुमार, शिवाली सहित अन्य कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी.
(रिपोर्ट:- गरिमा उर्विशा) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages