नए शिक्षकों के प्रतिनिधियों ने प्रति कुलपति से की मुलाकात - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

5 फ़रवरी 2021

नए शिक्षकों के प्रतिनिधियों ने प्रति कुलपति से की मुलाकात

मधेपुरा: बीपीएससी सेलेक्ट टीचर्स फोरम (बीएसटीएफ) के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉ. आभा सिंह से मिलकर उन्हें फोरम के गठन की जानकारी दी. प्रति कुलपति ने फोरम के सदस्यों को शुभकामनाएँ दीं और उन सबों से अपील की कि वे विद्यार्थियों को कक्षा में लाने की कोशिश करें. जब विद्यार्थी कक्षा में आएंगे, तभी महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय के गठन का उद्देश्य पूरा हो सकेगा और तभी हम सभी सही मायने में शिक्षक कहला पाएँगे. 

उन्होंने कहा कि सभी नवनियुक्त शिक्षक शिक्षण धर्म को अपने जीवन में आत्मसात करें. नियमित रूप से ऑफलाइन एवं ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन करें और गुणवत्तापूर्ण शोधकार्य में भी योगदान दें। वे एक शिक्षक हैं, यह उनके कार्य एवं व्यवहार से भी परिलक्षित होना चाहिए. फोरम के पदाधिकारियों ने कहा कि वे महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय में पठन-पाठन का माहौल बनाने में सक्रिय सहयोग हेतु प्रतिबद्ध हैं.  
फोरम विश्वविद्यालय प्रशासन के सभी सकारात्मक कार्यों एवं योजनाओं में अपनी भागीदारी निभाएगा. साथ ही महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के साथ रचनात्मक सहयोग करेगा. इसके अंतर्गत विशेष रूप से नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफ़ेसरों की समस्याओं का समाधान और विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा. 

इस अवसर पर फोरम के अध्यक्ष डाॅ. अभय कुमार, महासचिव डाॅ. सुधांशु शेखर, स्नातकोत्तर मनोविज्ञान विभाग के डाॅ. शंकर कुमार मिश्र, एमएलटी कॉलेज, सहरसा से डॉ. संजीव कुमार झा एवं डॉ. विवेक कुमार, एमएचएम काॅलेज, सोनवर्षा से नानटून पासवान एवं मुन्ना कुमार, आरजेएम काॅलेज, सहरसा से डॉ. पूजा कुमारी, डॉ. प्रीति गुप्ता, डॉ. बरुण कुमार, डॉ. संगीता सिन्हा एवं डॉ. अनिता कुमारी, आरएम कॉलेज, सहरसा से डॉ. कविता कुमारी एवं डॉ. अमीश कुमार आदि उपस्थित थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages