राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर गरिमा को मिला सम्मान - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

2 अक्तूबर 2021

राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर गरिमा को मिला सम्मान

मधेपुरा: शुक्रवार को स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के उपलक्ष्य पर राज्य भर के रक्तदाताओं एवं रक्त आपूर्ति कराने वाली संस्थाओं को राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा सम्मानित किया गया. यह सम्मान समारोह पटना के मौर्या होटल में आयोजित था. मुख्य अतिथि के रूप में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया. इसमें सम्मानित किए जाने का आधार पूर्व से तय था. जिसके अंतर्गत ऐसे पुरूष जिन्होंने 2020 - 21 में 4 बार और ऐसी महिलाएँ जिन्होंने इस सत्र में 3 बार रक्तदान किया था, उन्हें राज्य सरकार ने अपने इस आयोजन की स्मृति चिन्ह एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया. 
इस सम्मान समारोह में कोसी सीमांचल के मधेपुरा जिले का प्रतिनिधित्व कर रही रक्तवीरांगणा व सोशल एक्टिविस्ट गरिमा उर्विशा को भी सम्मानित किया गया. बता दें कि गरिमा मधेपुरा जिले की एकमात्र रक्तदाता हैं जिन्होंने राज्य सरकार द्वारा लागू किए गए इस कार्यक्रम की शर्तों को पूरा करते हुए सम्मान समारोह के लिए चयनित की गईं. अपने सोशल मीडिया के माध्यम से गरिमा ने उक्त सम्मान समारोह में सम्मानित किए जाने की पुष्टि करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया है. 
बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति के CEO श्री कौशल किशोर, श्री संजय कुमार सिंह मुख्य कार्यपालक निदेशक राज्य स्वास्थ्य समिति, श्री प्रत्यय अमृत अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से गरिमा उर्विशा को स्मृति चिन्ह दी गई. गरिमा कहती हैं कि उन्हें गर्व है कि मधेपुरा उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि दोनों रही है. वे खुद को सौभाग्यशाली मानती हैं कि राजधानी में आयोजित जनकल्याणार्थ कार्यों को समर्पित इस कार्यक्रम में उन्हें मधेपुरा जिला का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला. वो लोगों से अपील करती हैं कि वे भी रक्तदान करें और एक साथ तीन जिंदगियों के रक्षक बनें.  
गरिमा कहती हैं कि रक्तदान की प्रेरणा उन्हें अपने छठे क्लास की हिंदी पुस्तक के एक चैप्टर "रक्तदान महादान" से मिली. गरिमा ने अबतक पूरे 9 बार रक्तदान किया है. उक्त कार्यक्रम में अधिकारियों ने सभी रक्तदाताओं का खूब हौसलाअफजाई किया. कार्यक्रम में संजय कुमार सिंह प्रोजेक्ट डायरेक्टर सह एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर BSACS, डॉ. एन के गुप्ता APD BSACS सह SPO Blood Cell, अनिमेष कुमार पराशर AED राज्य स्वास्थ्य समिति, डॉ. प्रमोद कुमार साह, श्री केशवेन्द्र AED राज्य स्वास्थ्य समिति, शशांक शेखर सिन्हा, श्रीमती अल्पना, कमल नयन स्थापन्त प्रभारी BSACS, आलोक कुमार सिंह सहायक निदेशक स्वैच्छिक रक्तदान सहित अन्य कई अधिकारियों की मौजूदगी रही. 
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages