सार्वजनिक शौचालय बनवाने की उठी मांग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

19 नवंबर 2021

सार्वजनिक शौचालय बनवाने की उठी मांग

छातापुर: प्रखण्ड मुख्यालय बाजार में आमलोगों के लिए सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. बाजार में शौचालय और मूत्रालय की व्यवस्था नहीं रहने के कारण आमलोगों एवं स्थानीय दुकानदारों को शौच के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है. वे गली कूचों का सहारा लेते हैं, या बाजार में ही सड़क किनारे गंदगी फैलाते हैं. इस गंदगी से राहगीरों, आमलोगों व बाजार में रहने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

विशेष कर बाजार में आई महिलाओं को ज्यादा परेशानी होती है. मुख्य बाजार में नहीं है शौचालय नही रहने की समस्या की जानकारी देते भाकपा नेता रघुनंदन पासवान,जाप नेता सुभाष यादव, समाजसेवी गुंजन भगत, राजा विश्वजीत ने कहा कि वे समस्या काफी बड़ी समस्या है. प्रखण्ड के अधिकारी को इसपर त्वरित ध्यान देने की आवश्यकता है. कहा कि बाजार में नित्य सैकड़ों लोगों का आनाजाना लगा रहता है. लेकिन बाजार में सार्वजनिक शौचालय नही रहना काफी दुःखद है.  
कहा कि छातापुर के मुख्य बाजार में सामने हमेशा लोगों की भीड़ बनी रहती है. इन जगहों पर बाहर से भी लोगों का आना-जाना लगा रहता है. मुख्य बाजार में खरीदारी के लिए हमेशा लोगों की भीड़ बनी रहती है लेकिन लोगों को शौच के लिए परेशान होना पड़ता है. वे इधर-उधर जगह ढूंढते रहते हैं, दुकानदारों को भी अपनी दुकान छोड़ कर गलियों का रास्ता अख्तियार करना पड़ता है. 
(रिपोर्ट:- सोनू कुमार भगत) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages