परीक्षा की तिथि बदलने को लेकर दिया आवेदन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

1 मई 2022

परीक्षा की तिथि बदलने को लेकर दिया आवेदन

मधेपुरा: 9-10 मई को रेलवे एनटीपीसी सीबीटी टू की ऑनलाइन परीक्षा का केंद्र काफी दूर हावड़ा, तेजपुर, चंडीगढ़, लखनऊ, बंगलुरू आदि दिए जाने के कारण 9 मई की पीजी फर्स्ट सेमेस्टर सेशन 2020-22 की परीक्षा तिथि स्थगित कर नई तिथि यानि कि अगली तिथि में लेने को लेकर छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया(एसएफआई) के बीएनएमयू प्रभारी सारंग तनय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बीएनएमयू के परीक्षा नियंत्रक प्रो आरपी राजेश को एक आवेदन सौपा. परीक्षा नियंत्रक को दिए आवेदन में सारंग तनय ने बताया कि रेलवे एनटीपीसी विज्ञापन संख्या-01/2019, की सीबीटी-2 की ऑनलाइन परीक्षा 9 मई 2022 को तेजपुर (असम), हावड़ा (पश्चिम बंगाल), लखनऊ (यूपी) आदि शहरों में होना है. 

साथ ही पीजी फर्स्ट सेमेस्टर सेशन-2 2020-22 की परीक्षा भी 9 मई है. एक ही साथ एक ही समय में दोनों अलग -अलग शहरों की परीक्षा में सम्मिलित होने संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि पूरे भारत में रेलवे एनटीपीसी की सीबीटी-2 की ऑनलाइन मोड में परीक्षा 9 एवं 10 मई 2022 को पूर्व से ही प्रस्तावित है, इस एनटीपीसी परीक्षा में बीएनएमयू से सैकड़ों छात्र/छात्राएं शामिल हो रहे हैं. इस कारण 9 मई की पीजी फर्स्ट सेमेस्टर सेशन 2020-22 की परीक्षा को छात्र हित में स्थगित कर कोई अन्य तिथि घोषित किया जाए. 

सारंग तनय ने बताया कि 67 वीं बीपीएससी का पीटी एग्जाम भी 8 मई को है, जिसका केंद्र पटना, गया, मोतिहारी, बेगूसराय, दरभंगा, जमुई सहित अन्य दूरस्त में दिए जाने के कारण 7 मई को होने वाली पीजी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल होना भी मुश्किल है, इस कारण रेलवे एनटीपीसी परीक्षा व 67 वीं बीपीएससी पीटी की परीक्षा को देखते हुए 7 एवं 9 मई की पीजी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा अन्य तिथि में ली जाए. मौके पर मिथिलेश कुमार, रमाकांत कुमार, पिंटू कुमार, राजेश कुमार आदि मौजूद रहे.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages