हमसफर का परिचालन सहरसा से पुनः करवाने को लेकर लिखा पत्र - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 अगस्त 2022

हमसफर का परिचालन सहरसा से पुनः करवाने को लेकर लिखा पत्र

डेस्क: केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखकर मधेपुरा सांसद दिनेश चंद्र यादव ने हमसफर ट्रेन का रूट बदले जाने पर आपत्ति जताई है तथा उसे पुन: सहरसा से चलाने की मांग की है. इसके साथ ही सहरसा जंक्शन अवस्थित वाशिंग पिट का विस्तार करने के साथ-साथ दौराम मधेपुरा में वाशिंग पिट निर्माण कराने कि मांग की है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि बिहार राज्य के पूर्व मध्य रेलवे अन्तर्गत समस्तीपुर डिवीजन के सहरसा जंक्शन से प्रतिदिन नई दिल्ली के लिए हमसफर एक्सप्रेस गाड़ी सं0- 02563/02564 चलती थी, जिसे अब बरौनी जंक्शन से हीं चलाया जा रहा है.
मेरे संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत सहरसा जंक्शन व्यावसायिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है. यह अत्यंत पिछड़े क्षेत्र में अवस्थित है. सहरसा, जिला एवं प्रमंडल मुख्यालय भी है. सहरसा समस्तीपुर डिविजन में महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है. कोसी क्षेत्र के तीन जिलों सहरसा, मधेपुरा और सुपौल के साथ-साथ खगड़िया जिले के रेलयात्री भी काफी संख्या में हमसफर से रेल यात्रा करते हैं, ऐसी परिस्थिति में सहरसा जंक्शन से हमसफर जैसी रेलगाड़ी को हटाकर बरौनी जंक्शन से चलाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं, इससे कोसी क्षेत्र की जनता में काफी आक्रोश है. 

उन्होंने लिखा कि अतः रेलमंत्री जी से आग्रह है कि पूर्व मध्य रेलवे अन्तर्गत समस्तीपुर डिवीजन के सहरसा जंक्शन से पूर्व की तरह चलनेवाली हमसफर एक्सप्रेस गाड़ी सं0- 02563 / 02564 को पुनः सहरसा जंक्शन से हीं चलायी जाय एवं सहरसा जंक्शन पर अवस्थित वॉसिंग पीट का विस्तार करने के साथ-साथ दौरम मधेपुरा में भी वॉसिंग पीट का निर्माण कराया जाय.
(रिपोर्ट:- सुनीत साना)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages