दुकानदारों ने आवश्यक सामानों की बढ़ाई कीमतें, कार्रवाई नहीं होने से जनता की जेबें हो रही ढ़ीली - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

25 मार्च 2020

दुकानदारों ने आवश्यक सामानों की बढ़ाई कीमतें, कार्रवाई नहीं होने से जनता की जेबें हो रही ढ़ीली

मधेपुरा
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर शहर में लगाए गए लॉक डाउन से आवश्यक सामग्रियों की कालाबाजारी बढ़ने लग गई है. लॉक डाउन की दूसरे दिन मंगलवार को सब्जियों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि देखी गई. जो प्याज रविवार को ₹20 प्रति किलो बिक रहा था, वहीं मंगलवार को ₹40 बेचे जा रहे थे. 

जबकि आलू के दाम में भी ₹5 प्रति किलो का इजाफा कर दिया गया है. इसके अलावा सरसों तेल, चावल, दाल और अन्य कई सामग्रियों की कीमतें भी बढ़ा दी गई है. स्टॉक में समान रहने के बावजूद दुकानदारों द्वारा कीमतों में इजाफा किया जा रहा है. लेकिन प्रशासनिक स्तर पर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है. 

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिनों तक लॉक डाउन की घोषणा के बाद देर रात तक बाजार में लोगों की काफी भीड़ देखी गई. सब्जी दुकानदारों की मानें तो लॉक डाउन हो जाने की वजह से बाजार में सब्जियां नहीं पहुंच रही है. मांग के अनुरूप बजार में सब्जी नहीं पहुंचने के कारण दाम में वृद्धि की गई है. 

वहीं दूसरी ओर जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रताप बैठा ने मीडिया रिपोर्ट्स में कहा है कि जिलेवासी किसी भी अफवाह ध्यान नहीं दें. अधिकृत निर्देशों को ही पढ़ें और पालन करें. किराना सामान को अगर कोई दुकानदार ज्यादा कीमत पर बेच रहे हैं तो उसपर कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट - मनीष कुमार) 

Post Bottom Ad

Pages