21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा पर देर रात तक होती रही खरीददारी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

25 मार्च 2020

21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा पर देर रात तक होती रही खरीददारी

मधेपुरा

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की. रात 8 बजे पीएम ने राष्ट्र को संबोधित किया. 29 मिनट के भाषण में पीएम ने कहा-‘हिंदुस्तान को बचाने के लिए मंगलवार की रात 12 बजे से देश में पूरी तरह लॉकडाउन होगा. यह जनता कर्फ्यू से ज्यादा सख्त होगा.

यह 21 दिन का होगा. बाहर निकलना क्या होता है, यह 21 दिन के लिए भूल जाइए. ’पीएम की इस घोषणा के बाद लोग घरों के बाहर निकले आए. सबसे ज्यादा भीड़ दवा और राशन की दुकानों पर दिखी. आलम यह है कि कई दुकान दारों का स्टॉक खत्म हो चुका है और अपने ग्राहक को सम्मान देने में असमर्थ हैं. 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोगों में हलचल सी मच गई. दवा, राशन की दुकानों पर भीड़ उमड़ पड़ी.


राशन की दुकानों में हर कोई ज्यादा से ज्यादा सामान लेने की होड़ में नजर आ रही थी. एटीएम के बाहर नोटबंदी जैसी लाइन नजर आई. पेट्रोल पंप पर भी हर कोई टंकी फुल कराने की जद्दोजहद करता हुआ नजर आया. इलाके में राशन की दुकान वालों ने भी सामानों के रेट बढ़ा दिए. दुकानवाले स्टॉक का हवाला देते हुए ऊंची दामों पर समान बेचते हुए नजर आए.

Post Bottom Ad

Pages