पुलिस और छात्रों के बीच घंटों हुआ पथराव, दोनों तरफ से कई हुए घायल - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

21 जनवरी 2021

पुलिस और छात्रों के बीच घंटों हुआ पथराव, दोनों तरफ से कई हुए घायल

मधेपुरा: बुधवार को शहर के पूर्णिया चौक  चौक के समीप वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक शिक्षक को पकड़ा तो सैकड़ों छात्रों ने सदर थाना में पहुंच जमकर उत्पात मचाया. साथ ही छात्रों के द्वारा थाना परिसर एवं पुलिस कर्मियों पर जमकर रो रोड़ेबाजी और पथराव भी किया. पुलिसकर्मियों ने जब उन्हें पथराव करते देखा तो दल-बल के साथ निकले और एक्शन में आ गए. दोनों पक्षों के बीच करीब 3 घंटे तक झड़प चली. 

घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. एक का सिर फट गया है. पुलिस ने मामले में 16 छात्रों की गिरफ्तारी की है. एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि बुधवार की देर रात शिक्षक आरपी यादव अपने भाई के साथ बाइक पर सवार होकर जा रहे थे. इस दौरान पूर्णिया चौक के समीप पहुंचते ही वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें हाथ दिया और बाइक साइड लगाने को कहा. 
उसके बाद पुलिसकर्मियों ने उनसे ड्राइविंग लाइसेंस की मांग की. ड्राइवरी लाइसेंस ना दिखाते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए दोनों के बीच बहसबाजी शुरू हो गई. इसी दौरान आरपी यादव के भाई ने सोशल मीडिया पर लाइव करना शुरू कर दिया. लाइव देखकर सैंकड़ों की संख्या में छात्र सदर थाना पहुंच गए और रोड़ेबाजी शुरू कर दी. लाइव से भड़के पुलिसकर्मियों ने भी छात्रों पर धावा बोल दिया. 

दोनों पक्षों के बीच करीब 3 घंटे तक झड़प चली. इसमें 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि 1 का सिर फट गया. थाने में नीलामी के लिए रखी 8-10 गाड़ियों को भी छात्रों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए 16 छात्रों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. ज्ञातव्य हो कि शिक्षक आरपी यादव प्राइवेट कॉलेज में केमिस्ट्री विभाग में कार्यरत हैं. 
शहर में उनका अपना कोचिंग भी चलता है, जिसके कारण छात्रों की यह भीड़ देर रात उमड़ी. सोशल मीडिया पर जैसे ही छात्रों ने लाइव देखा, वे आक्रोशित हो गए. तत्काल छात्र एक्शन में आ गए और सदर थाने की ओर चल पड़े. 100 की संख्या में छात्र थाने में पहुंचे और तोड़फोड़ मचाना शुरू कर दिया. इधर, पुलिसकर्मियों ने छात्रों की फौज देखी तो दल-बल के साथ निकल आए. रात 10 बजे से लेकर करीब 1 बजे रात तक दोनों के बीच खूनी झड़प चलती रही. 

इस दौरान थाने में रखी गाड़ियों को छात्रों ने तोड़ डाला. इसके बाद रोड़ेबाजी शुरू कर दी. पथराव और तोड़फोड़ के बाद पुलिस भी एक्शन में आ गई. पुलिसकर्मियों ने छात्रों को थाने से खदेड़ दिया और 1 किलोमीटर तक पीछा किया. पुलिस को आते देख छात्र भागने लगे. इधर, स्थानीय लोगों ने जब देखा तो सभी अपने घर से बाहर निकल आए. देर रात 1 बजे तक दोनों पक्षों के बीच झड़प होती रही. इसमें 1 पुलिसकर्मी का सिर फट गया है. एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि मामले में 16 छात्रों की पहचान कर गिरफ्तारी कर ली गई है.


कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी आरोपियों को न्यायालय लाया गया जहाँ से सीजेएम की कोर्ट ने सभी संचालक सहित 17 आरोपियों को जेल भेज दिया. अब भले स्थिति सामान्य है और एसडीपीओ सदर थाना में कैम्प कर रहे हैं तो एसपी पूरी स्थिति नजर रख रहे हैं. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages