सांसद ने क्षेत्र के विकास के लिए प्रमुखता से उठाई आवाज - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

12 फ़रवरी 2021

सांसद ने क्षेत्र के विकास के लिए प्रमुखता से उठाई आवाज

डेस्क: मधेपुरा के लोगों को रेल आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने और बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए सेंट्रल स्कूल खोलने सहित अन्य मांगों को मधेपुरा के सांसद दिनेश चंद्र यादव ने लोकसभा में प्रमुखता से उठाते हुए सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया है. सांसद ने मधेपुरा से वैशाली एक्सप्रेस और हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन शुरू कराने की मांग की. 

उन्होंने कहा कि मधेपुरा से लंबी दूरी की इन दोनों गाड़ियों का परिचालन शुरू होने से इलाके के लोगों को रेल आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी. सांसद ने मधेपुरा में सेंट्रल स्कूल स्वीकृत करने की मांग की. उन्होंने कहा कि यह एक विडंबना है कि जहां सेंट्रल स्कूल खुलता है तो केंद्र सरकार उसकी जमीन की राशि का प्रावधान नहीं करती है. इसलिए उन जगहों पर विद्यालय नहीं खुल पाता है. इस मुद्दे पर सरकार को निर्णय लेना चाहिए.  
उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये की लागत से भवन बनता है और अन्य चीजें बनती है. अगर कुछ पैसे देकर जमीन अधिग्रहण किया जाए तो वहां के केंद्र सरकार के कर्मचारी के बच्चों को पढ़ने में काफी सहुलियत होगी. सांसद ने लोकसभा में इस बात को भी प्रमुखता से उठाया कि मधेपुरा में विद्युत रेल इंजन कारखाना स्थापित किया गया. इसके लिए किसानों ने अपनी तीन फसलों वाली जमीन खुशी से दे दी. 

लेकिन इस कारखाना में मैन्यूफैक्चरिंग का काम नहीं होकर एसेंम्बलिंग से इंजन तैयार किया जाता है. हैरानी इस बात की है कि साल में दो से तीन इंजन भी नहीं बन पाता है. उन्होंने लोकसभा में मांग किया कि इस कारखाना में सभी पार्ट पुर्जा की मैन्यूफैक्चरिंग करायी जाए और मधेपुरा के विद्युत रेल इंजन कारखाना को पूर्णरूपेण चलायी जाए. 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages