संत रविदास के नाम पर खुले यूनिवर्सिटी: पप्पू यादव - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

28 फ़रवरी 2021

संत रविदास के नाम पर खुले यूनिवर्सिटी: पप्पू यादव

पटना: संत रविदास की जयंती के अवसर पर जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने पटना के इनकम टैक्स स्थित संत रविदास आश्रम में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान पप्पू यादव ने संत रविदास की प्रतिमा पर पुष्पार्पण किया और कहा कि संत रविदास ने अपना समस्त जीवन मानव जाति के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया. 

वे सामाजिक एकता और समानता के प्रतीक है. आगे पप्पू यादव ने कहा कि संत रविदास जी ने हमेशा पाखंडवाद, जात-पात और ऊंच-नीच के भेदभाव को मिटाने के लिए कार्य किया. उन्होंने सभी को एक सूत्र में बांधने का प्रयास किया. उनके द्वारा बताए गए रास्तेय पर ही चलकर ही मानव समाज का कल्या ण संभव है. 

जाप अध्यक्ष ने कहा कि संत रविदास ने हमें आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक रूप से लड़ना और जीना सिखाया. उन्होंने आडंबर और कर्मकांड के खिलाफ संघर्ष किया और हमें कर्मयोगी बनाया. आज उनकी जयंती के मौके पर हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हम समाज के कमजोर वर्गों और दलितों के बच्चों की शैक्षणिक, आर्थिक और राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने के लिए कार्य करेंगे. पप्पू यादव ने मांग की कि संत रविदास जी के नाम पर एक यूनिवर्सिटी खुलनी चाहिए.
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages