राठौर को मिली स्मारिका संपादक मंडल सदस्य के साथ विभिन्न जिलों के प्रभारी की जवाबदेही - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 अप्रैल 2021

राठौर को मिली स्मारिका संपादक मंडल सदस्य के साथ विभिन्न जिलों के प्रभारी की जवाबदेही

मधेपुरा: पटना में रविवार को वाम छात्र संगठन एआईएसएफ बिहार की कार्यकारिणी बैठक में संगठन द्वारा 2021 में एआईएसएफ की 85 वीं स्थापना दिवस, 1857 में हुए प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के 165 वें वर्ष, आजादी के 75 साल, सुविख्यात साहित्यकार फणीश्वर नाथ रेणु की शताब्दी जयंती को समर्पित स्मारिका प्रकाशन का निर्णय लिया गया. 

सफल प्रकाशन के लिए संगठन ने पांच सदस्यीय संपादक मंडल गठित की जिसमें राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार,संदीप कुमार,राकेश कुमार, पुष्पेन्द्र शुक्ला के साथ एआईएसएफ के प्रांतीय नेता हर्ष वर्धन सिंह राठौर को शामिल किया गया हैै. संपादक मंडल में शामिल करते हुए संगठन ने उम्मीद जताई कि छात्र राजनीति के साथ साथ विभिन्न पत्र पत्रिकाओं के संपादक व स्वतंत्र लेखन के रूप में सक्रिय राठौर के अनुभव का लाभ संगठन द्वारा प्रकाशित होने वाली इस खास स्मारिका को मिलेगी.  
ज्ञातव्य हो कि एआईएसएफ की स्थानीय ,प्रांतीय व राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न कमिटियों में शामिल छात्र नेता राठौर संगठन की राष्ट्रीय पत्रिका स्टूडेंट एक्शन के संग युवा सृजन,प्रयास सहित जिला प्रशासन व अन्य के स्मारिका में संपादक मंडल के सदस्य के रूप सक्रिय हैं अथवा काम कर चुके हैं. संपादक मंडल में शामिल करने के साथ - साथ हर्ष वर्धन सिंह राठौर को संगठन ने सहरसा,सुपौल,पूर्णिया व किशनगंज का प्रभारी भी बनाया है और उम्मीद जताई है कि संगठन को और मजबूती मिल सकेगी. 

संगठन द्वारा जिम्मेदारी मिलने पर राठौर ने कहा कि हर स्तर पर वो शत प्रतिशत भूमिका निभाने का प्रयास करेंगे. जिम्मेदारी मिलने के साथ ही काम शुरू कर दिया गया है यह स्मारिका विभिन्न स्तरों पर खास इस वर्ष को समर्पित है इस लिए इसे हर स्तर पर यादगार बनाने की पहल तुरन्त शुरू कर दी गई है जिसमे राजनीति, खेल, फिल्म, पत्रकारिता, प्रशासनिक, समाजसेवा सहित अन्य क्षेत्रों के कई प्रांतीय व राष्ट्रीय नामचीन हस्तियों से शुभकामना और आलेख आदि आमन्त्रित करना मुख्य है. 

इसके अलावा राज्य के विभिन्न कॉलेज व विश्वविद्यालय में अध्यनरत प्रतिभावान छात्रों की रचना भी शामिल की जाएगी. उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से इस जिम्मेदारी को निभाते हुए विभिन्न जिलों में संगठन को मजबूत करना और शेष पड़े सम्मेलनों को सम्पन्न कराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी जिसमे विभिन्न स्तरों पर कार्य कर रहे संगठन के सदस्यों से सहयोग लिया जाएगा. छात्र नेता राठौर को संपादक मण्डल में शामिल किए जाने पर एआईवाईएफ राष्ट्रीय परिषद् सदस्य शंभू क्रांति, पूर्व राज्य परिषद् सौरभ कुमार, मयंक, प्रशांत, कुंदन, संत, आलोक, प्रीति, मुस्कान, शाहनवाज आदि ने बधाई दी. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages