मिली सफलता तो खिले चेहरे, कोई डॉक्टर तो कोई आइएएस बनकर देश की करना चाहता है सेवा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 अप्रैल 2021

मिली सफलता तो खिले चेहरे, कोई डॉक्टर तो कोई आइएएस बनकर देश की करना चाहता है सेवा

डेस्क: सोमवार की शाम एक घर से दूसरे घर रंगीन चमचमाते लड्डू भेजे जा रहे थे. अनिकेत मैट्रिक परीक्षा में पास कर गया है. उसे प्रथम श्रेणी मिली है. तभी दूसरी ओर से रस टपकते रसगुल्ले आ रहे थे. मनीष भी पास कर गया था. उसे भी प्रथम श्रेणी मिली थी. देर रात तक एक दूसरे को सफलता की बधाई खुशी में मिठाई का आदान प्रदान चलता रहा. 

सब सहमत थे कि गत वर्ष की तुलना में इस बार प्रखंड में प्रथम श्रेणी प्राप्त करने वाले बच्चों की संख्या बढ़ी है. इससे पूर्व तीन बजे से ही बच्चे अपने अपने मोबाइल संजोए हुए बैठे थे. मम्मी पापा के दिलों की धड़कन भी बढ़ी हुई थी. मैट्रिक का रिजल्ट का मामला ही ऐसा होता है कि परीक्षार्थी से अधिक अभिभावक तनाव में आ जाते हैं. लेकिन जैसे ही आधिकारिक साइट पर रिजल्ट दिखने शुरू हुए तो सबकी बांछे खिल गईं.  
और सभी अपने अभिभावकों के साथ सबसे पहले रिजल्ट देखने की होड़ लगी रही. इसी दौर में नौहट्टा प्रखंड निवासी नरेंद्र प्रसाद गुप्ता उर्फ पिंटू गुप्ता के बड़े पुत्र अनिकेत गुप्ता ने मैट्रिक परीक्षा में 433 अंक लाकर अपने प्रखंड का नाम रोशन किया है. राज्य संपोषित उच्च विद्यालय नोहटा के छात्र अनिकेत गुप्ता का कहना है कि मैं आगे चलकर डॉक्टर की तैयारी करूंगा और समाज सहित जिला का नाम रोशन करुंगा. 

अच्छे परिणाम को देखते हुए परिवार के लोगों में बहुत खुशी की लहर है. छात्र अनिकेत शुरू से ही मेधावी छात्र रहा है, दादा श्याम प्रसाद गुप्ता, राकेश प्रसाद गुप्ता, बिहारी गुप्ता, संतोष गुप्ता. वीरेंद्र गुप्ता आदि ने खुशी जाहिर की. 
उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय हसनपुरा शंकरपुर निवासी सुभाष कुमार यादव एवं रीना देवी देवपुत्र मनीष कुमार में 463 अंक प्राप्त कर प्रखंड सहित जिले का नाम रोशन किया है. छात्र मनीष ने कहा कि पिता माता समेत शिक्षक मिथिलेश सर के मार्गदर्शन से सफलता मिली है. छात्र ने कहा कि आईएएस बनकर देश की सेवा करना लक्ष्य है. 

दादा कुशेश्वर यादव, चाचा विलास यादव, भाई राकेश, मामा आनंद आदि ने बधाई देते हुए कहते हैं कि मनीष शुरू से ही पढ़ाई में लगन था. यही कारण है कि आज मैट्रिक के परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर प्रखंड से जिले का नाम रोशन किया है.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages