सख्ती: मास्क नहीं लगाने वाले लोगों को पुलिस ने पकड़ा, काटे चालान - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

12 अप्रैल 2021

सख्ती: मास्क नहीं लगाने वाले लोगों को पुलिस ने पकड़ा, काटे चालान

मुरलीगंज: कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के साथ ही प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो चुका है. सरकार के निर्देश के बावजूद मास्क नही लगाने वाले दुकानदार व आम लोगों के खिलाफ रविवार को बीडीओ अनिल कुमार के नेतृत्व में विशेष जांच अभियान चलाया गया. जांच अभियान के दौरान मास्क नही लगाने वाले लगभग 72 लोगों से जुर्माना वसूला गया. साथ ही बिना मास्क लगाये दुकान चला रहे दुकानदारों को चालान काट निर्देश दिया गया की अगली बार जांच के दौरान बिना मास्क के पकड़े जाने पर दुकान को भी सील कर दिया जाएगा. 

मास्क को लेकर शहर में चलाए गए जांच अभियान से लोगों में हड़कंप मच गया. माइकिंग के माध्यम से बीडीओ अनिल कुमार ने लोगों से अपील किया कि कोरोना से बचाव को लेकर घर से बाहर निकलने वाले सभी लोग मास्क अनिवार्य रूप से लगाये. साथ ही कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर में मास्क जांच अभियान लगातार चलाया चलेगा.  
मौके पर अभियान में बीडीओ अनिल कुमार के अलावा प्रभारी थानाध्यक्ष धनेश्वर मंडल, एएसआई राकेश कुमार, एएसआई गंगा यादव, कमांडो हेड अजीत कुमार, संतोष कुमार, प्रदीप पाल, प्रदीप कुमार शामिल थे. मास्क जांच अभियान शहर के दुर्गा चौक, मिड्ल चौक, हाट बाजार, शांति नगर, गोलबाजार, हरिद्वार चौक, काशीपुर चौक, गौशाला चौक, सिनेमा चौक सहित अन्य जगहो पर चलाया गया. अभियान के दौरान जगह जगह गाड़ी रोक बिना मास्क लगाकर घूमने वालों का 50 रुपये की दर से चालान काटा गया. 

अधिकारियों की ओर से लोगों को सख्त निर्देश दिया गया कि मास्क लगाना प्रत्येक व्यक्ति के लिए अनिवार्य है. इसलिए कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घूमते पाए जाएंगे तो उसे जुर्माना भरना होगा. दुकानदारों को निर्देश दिया गया है कि दुकान पर बैठने वाले दुकानदार सहित दुकान पर काम करने वाले सभी कर्मी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. निर्देश के बावजूद मास्क नहीं लगाने वाले दुकानदारों की दुकान को सील कर संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages