टीकाकरण के लिए बीडीओ ने की समीक्षा बैठक - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

16 जून 2021

टीकाकरण के लिए बीडीओ ने की समीक्षा बैठक

मुरलीगंज:  प्रखंड परिसर स्थित सभा भवन मे मंगलवार को कोविड -19 वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. बैठक बीडीओ अनिल कुमार की अध्यक्षता तथा बीईओ सूर्य प्रसाद यादव की उपस्थिति मे हुई. इस दौरान बीडीओ अनिल कुमार ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है. अफवाह पर न जाएं. समय के साथ चलें. अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगाएं. 

महामारी के दौर में टीका एक सुरक्षा कवच है. शहर के अलावे गांव - गांव में कैंप लगाकर टीकाकरण हो रहा है. सभी शिक्षक एवं टोला सेवक व रसोईया अपने साथ साथ परिवार के सदस्यो का वैक्सीनेशन करवाये. साथ भी सभी एचएम के माध्यम से सीआरसीसी को निर्देश दिया गया है कि सभी शिक्षको को वैक्सीनेशक के लिये टोला आवंटित किया जाये. वही बीईओ सूर्य प्रसाद यादव ने कहा शिक्षको के वैक्सीनेशन के लिए तीन सेन्टर बनाया गया है.  
सभी सीआरसीसी और बीआरपी को कई दिशा निर्देश दिया गया है. 18 से 44 और 45 वर्ष से अधिक उर्म के सभी शिक्षको टीकाकरण करवावे. साथ ही गांवो मे घूम घूमकर ग्रामीणो को टीकाकरण के लिए जागरूक करे। सीआरसीसी को निर्देशित किया गया है कि वैक्सीन आते ही टोला सेवक एवं उनके परिवार के सदस्यो का वैक्सीनेशन करवाया जाये. साथ ही बताया कि कोरोना महामारी से देश ही नहीं पूरा विश्व प्रभावित हुआ है. 

कोरोना महामारी से कई लोगों की असमायिक मृत्यु हो गयी है. कोरोना एक खतरनाक वायरस है. इस बीमारी से निजात पाने के लिए टीकाकरण जरूरी है. साथ ही अधिक से अधिक लोगो को टीकाकरण के लिए जागरूक करना है. जिससे वैक्सीनेशन कार्यक्रम को तेज किया जा सके. इस दौरान शिक्षक पप्पू कुमार, अंजय कुमार, कुंदन कुमार, बीआरपी अजय कुमार प्रभाकर, प्रमानंद मंडल, योगेंद्र मेहता, सीआरसीसी राजीव कुमार, ब्रजेश कुमार, नरेद्र वर्मा, मध्याह्न भोजन प्रभारी अजय कुमार एवं सहित अन्य उपस्थित थे. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages