बकरीद व सावन को लेकर गाइडलाइन जारी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

19 जुलाई 2021

बकरीद व सावन को लेकर गाइडलाइन जारी

मधेपुरा: बकरीद एवं सावन की पहली सोमवारी पर प्रशासन के विशेष नजर रहेगी. इस दौरान जुलूस निकालने और डीजे बजाने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी. दोनों पर्व के दौरान धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे. दोनों धर्मावलंबी पर्व को अपने घर में ही मनाएंगे. बकरीद या सोमवारी के दौरान पूर्व में जहां घटनाएं हुई हैं उन जगहों पर विशेष नजर रखी जा रही है. साथ ही संवेदनशील स्थलों को भी चिह्नित कर लिया गया है. जिसको लेकर डीएम श्याम बिहारी मीणा द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव व सुरक्षा को लेकर गृह विभाग, बिहार सरकार के आदेश के आलोक में निर्देश जारी किया गया है. 


इसके अनुसार मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा व चर्च सहित सभी धार्मिक स्थलों पर प्रतिबंध लगा हुआ है. यानी सभी धार्मिक स्थलों को बंद रखना है. साथ ही सभी प्रकार के धार्मिक व अन्य सभाओं तथा जुलूस पर भी प्रतिबंध जारी है. डीएम ने जिले के सभी एसडीओ व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि कोविड-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देश के आलोक में बकरीद तथा सावन के अवसर पर सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. कहीं भी किसी प्रकार का धार्मिक आयोजन नहीं किया जाएगा, न ही कहीं कोई जुलूस निकलेगा. सार्वजनिक स्थलों पर सभी प्रकार के धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध लागू रहेगा.


उन्होंने तीनों एसडीओ को कहा है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में सख्ती से इसका अनुपालन कराएंगे तथा अपने क्षेत्र की शांति समिति के सदस्यों व दोनों समुदायों के लोगों को इससे अवगत करा देंगे. उन्होंने कहा है कि कोविड 19 को लेकर धार्मिक स्थलों एवं धार्मिक आयोजनों के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी. इधर, बकरीद करीब आने के साथ ही बाजार में खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ने लगी है. शहर के सभी प्रमुख बाजारों में खरीदारों की भीड़ जुटने लगी है. 



पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages