छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कुलसचिव से मिले छात्र राजद - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

24 सितंबर 2021

छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कुलसचिव से मिले छात्र राजद

मधेपुरा: छात्र राजद कार्यकर्ताओं ने विभिन्न समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय अध्यक्ष अजय राज किशोर की अध्यक्षता बीएन मंडल विश्वविद्यालय कुलसचिव मिहिर कुमार से मुलाकात कर दस सूत्री मांगपत्र​ सौंपा. वही अजय कुमार ने कहा सीटीई सहरसा की मान्यता को रद्द होने के बावजूद भी उनका लिस्ट ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी भैजा दिया गया जिसके कारण सौ छात्रों का भविष्य दांव पर है. इस मामले में संलिप्त अधिकारी पर कार्यवाही की जाए और छात्रों के नामांकन को लेकर भी कदम उठाए जाए. स्नातक प्रथम खंड सत्र 2020-21 का पंजीयन अभिलंब करवाया जाए.
M.Ed सत्र 2021- 23 में नामांकन के लिए तिथि अविलंब घोषित किया जाए. माइग्रेशन तथा मूल प्रमाण पत्र के लिए जो छात्र/ छात्राएं आवेदन करते हैं उन्हें समय सीमा पर नहीं मिल पाता है. इसलिए कार्य अवधि निर्धारित कर आवेदकों​ को माइग्रेशन और मूल प्रमाण पत्र दिया जाए, ताकि दूर दराज से आए छात्रों को कठिनाई का सामना ना करना पड़े. विश्वविद्यालय छात्र संघ कासिंल मेंबर माधव कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय स्थित महिला छात्रावास को एक सप्ताह के भीतर चालू किया जाए, छात्रावास शुल्क प्रत्येक छात्राएं के लिए ₹300 निर्धारित किया जाए. 
साथ ही विश्वविद्यालय के द्वारा नामांकन के लिए सूचना विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर या विज्ञापन के माध्यम से निकाला जाए ताकि छात्रों में विश्वास जगे और वह छात्रावास में रहने के लिए अग्रेषित हो. छात्र नेता नीतीश यदुवंशी ने कहा कि व्यवसायिक पाठ्यक्रम के छात्राएं को कन्या उत्थान योजना का लाभ दिया जाए, मामला स्नातक उपाधि को लेकर था जो विश्वविद्यालय प्रशासन देर से स्पष्टीकरण राज्य सरकार को भेजा उसमें भी छात्र राजद ने जब यह मामले को उठाया था फिलहाल इन पर जल्द विचार कर उन्हें कन्या उत्थान योजना में व्यवसायिक पाठ्यक्रम के छात्रों को जोड़ा जाए.
विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष राजा कुमार और रौशन कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारियों का फोटोयुक्त परिचय पत्र जारी कर नियमित रूप से उपयोग करने का निर्देश दिया जाए साथ ही नॉर्थ कैंपस कार्यालय में अवैध रूप से रह रहे ऐसे लोगों पर अंकुश लगाया जाए जो गोपनीयता को भंग करता हो ओर छात्रों को भ्रमित करता हो. नॉर्थ कैंपस में पुलिस चौकी की अविलंब व्यवस्था किया जाए. 
मौके पर छात्र संघ काउंसिल मेंबर माधव कुमार, छात्र नेता नीतीश यदुवंशी, महासचिव नवीन कुमार, उपाध्यक्ष राजा कुमार, सोनू कुमार निगम, विश्वविद्यालय महासचिव रोशन कुमार, विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष संतोष कुमार, राजा यादव, विमलेश कुमार, आशीष कुमार यादव, रोशन कुमार साजन कुमार सहित कई छात्र नेता मौजूद रहे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages