बूथ बदले जाने पर मतदान का बहिष्कार - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

28 सितंबर 2021

बूथ बदले जाने पर मतदान का बहिष्कार

मधेपुरा: प्रखंड क्षेत्र के धुरगांव वार्ड नंबर सात के लोग स्थानीय लोगों ने मतदान केंद्र बदल देने से नाराज है. लोगों ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर बताया है कि राज्य निर्वाचन आयोग के नियमानुसार पंचायत चुनाव में प्रत्येक वार्ड में मतदान केंद्र स्थापना किया जाना है, वार्ड नंबर सात में उत्क्रमित मध्य विद्यालय धुरगांव में मतदान केंद्र अवस्थित है. जहां लोकसभा, विधानसभा आम निर्वाचन हेतु मतदान केंद्र स्थापित है, लेकिन यहां के ग्रामीण स्तर के कर्मचारी एवं पदाधिकारी के लापरवाही के कारण उक्त विद्यालय को भवनहीन दिखाकर मतदान केंद्र को वार्ड नंबर 6 स्थित प्राथमिक विद्यालय धरहर में कर दिया गया है.

इससे नाराज होकर ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय ले लिया. बता दें कि वर्ष 2006 के पंचायत चुनाव में शिकायत करने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी मधेपुरा के निरीक्षण उपरांत उत्क्रमित मध्य विद्यालय धुरगांव को मतदान केंद्र बनाया गया था, लेकिन 2021 के पंचायत आम निर्वाचन में उत्क्रमित मध्य विद्यालय धुरगांव का मतदान केंद्र संख्या 188 को पुनः प्राथमिक विद्यालय धरहर वार्ड नंबर 6 में स्थापित कर दिया गया है. 

विजेंद्र कुमार, विमल कुमार, भूपेंद्र नारायण यादव, गुलाब यादव, मुरली कुमार, विजय कुमार, संजय कुमार, विभा देवी सहित सैकड़ों लोगों ने मतदान बहिष्कार करने का निर्णय लिया हैं. वहीं मतदाताओं ने बूथ परिवर्तन के लिए प्रशासन पर लापरवाही और कुछ लोगों की साजिश का आरोप लगाया.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages