खाटू श्याम महोत्सव में उमड़े श्रद्धालु - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

16 दिसंबर 2021

खाटू श्याम महोत्सव में उमड़े श्रद्धालु

मुरलीगंज: शहर के गोलबाजार स्थित भगत धर्मशाला के समीप बुधवार की रात श्याम परिवार द्वारा श्री श्याम प्रभु (खाटू नरेश) की नवम महाज्योति महोत्सव का आयोजन किया गया. बाबा खाटू नरेश की भव्य दरबार में आलौकिक श्रृंगार, अखंड ज्योति छप्पन भोग, सवामणि पुष्प वर्षा खाटू महोत्सव की विशेषता रही. श्याम प्रभु के दरबार में देर रात तक पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी थी. भजन जागरण कार्यक्रम में फरीदावाद के अंश वंश की युगल जोड़ी ने शुरूआत में एक से बढ़कर एक भक्ति भजन से भक्तिमय माहौल कायम कर दिया. 

बरेली की गायिका अंजली द्विवेदी ने अपने मधुर भक्ति भजन से खाटू श्याम महोत्सव में चार चांद लगा दिया. उन्होंने श्री श्याम प्रभु के दरबार में एक से बढ़कर एक भजन गाकर श्रद्धालुओं को आनंदित कर दिया. इस दौरान चाहे जमाना रूठे. पर ये लगन ना छूटे रहे साथ में सदा सांवरा साथ कभी ना छूटे, दुनिया ना मेरे किसी काम की, मैं तो दिवानी अपने श्याम की. भक्तो के घर भी सांवरे आते रहा करो, दर्शन के नैन बावरे दर्शन दिया करो, वो कौन है जिसने हमको दी पहचान है, कोई ओर नही वो खाटू वाला श्याम है, तेरे नाम का हैं हमें दुनिया की परवाह नही.  
तुमको पाकर इस जीवन की अब तो कोई चाह नही, ओ बाबा इतना बता अब में जाउं कहां, जो ना मिला था कही वो मिला है यहां..हमारे साथ दो पल तुम बितालोगे तो क्या होगा, हमें नजदीक तुम अपने बिठा लोगे तो क्या होगा.. ऐसे दर्जनो भजन प्रस्तुत कर श्रद्धालुओ को झूमने पर मजबूर कर दिया. वहीं कोलकाता के एंजल झांकी ग्रुप की टीम ने झांकी और नृत्य प्रस्तुत कर लोगा का मंत्रमुग्ध कर दिया. 
(रिपोर्ट:- चिराग कुमार शाह) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages