नफ़रत के बीच इप्टा के ‘’ढाई आखर प्रेम के’’ - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

29 अप्रैल 2022

नफ़रत के बीच इप्टा के ‘’ढाई आखर प्रेम के’’

बेगुसराय: आज़ादी के 75वें वर्ष पर भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) के 75वें वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में ढ़ाई आखर प्रेम की सांस्कृतिक यात्रा 26 अप्रैल मंगलवार के सुबह में मटिहानी प्रखंड के जिल्ला पुनर्वास पहुंचा. यह यात्रा 09 अप्रैल 2022 को छत्तीसगढ़ के रायपुर से शुरू ढ़ाई आखर प्रेम की सांस्कृतिक यात्रा छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, उत्तरप्रदेश से होती हुई 22 मई 2022 को मध्यप्रदेश इंदौर पहुंचेगी जो बिहार में 18 अप्रैल से 08 मई 2022 तक लगातार 22 जिलों 40 कस्बों और 38 गांव में गीत संगीत और नाटक काव्य पाठ और गुफ्तगू के तमाम कार्यक्रम के तहत जिला पुनर्वास में केंद्रीय जत्था के द्वारा संदेश गीत ढाई आखर प्रेम सहित कई गीत प्रस्तुत की गई साथ ही नाटक "खुदा हाफिज" की प्रस्तुति की गई. 

राष्ट्रीय यात्रा के द्वारा जो "साझी शहादत साझी विरासत" की कलश जिसमे देश भर की मिट्टी जमा की जा रही है. वह कलश जिला पुनर्वास के संजोजक नगर इप्टा के युवा रंगकर्मी संतोष कुमार राही, मनोज महतो, रौशन कुमार एवं भा.का.पा. नेता अनिल कुमार अंजान को कलश दिया गया जिसे कार्यक्रम के अंत में इस कलश को नगर इप्टा के सह सचिव कृष्णा कुमारी सहित स्थानीय कलाकार एवं विद्यालय के बच्चों के द्वारा कलश को राष्ट्रीय जत्था को सुपुर्द कर यात्रा को आगे बढ़ाया. इस यात्रा में इप्टा के राष्ट्रीय महासचिव राकेश श्रीवास्तव एवं उनकी पत्नी,देश की मशहूर अभिनेत्री वेदा राकेश, प्रदेश महासचिव तनवीर अख्तर, गालिब खां सहित कुल बीस राष्ट्रीय कलाकार शामिल थेे.  
बेगूसराय में सांस्कृतिक यात्रा का संयोजन नगर इप्टा के सचिव दीपक कुमार एवं अंजनी कुमार ने किया. स्वागत भाषण भाकपा के राज्य परिषद सदस्य कामरेड अनिल कुमार अंजान ने किया. अंत मे मनोज महतो के नेतृत्व में स्थानीय कलाकारों ने समूह गीत प्रस्तुत की, वहीं संतोष कुमार राही के निर्देशन में लघु नाटक "शिक्षा का अधिकार" की बेहतरीन प्रस्तुति की गई, जिसमे बबलेश, हर्ष बंदना, लक्ष्मी, कंचन, शिवानी की सराहनीय भूमिका रही. मौके पर पूर्व उप प्रमुख सोनेलाल साह,पैक्स अध्यक्ष राहुल कुमार, अरविंद महतो, राम ठाकुर, पवन सिंह, अमर सिंह, मुकेश आदि लोग उपस्थित थे. 
(रिपोर्ट:- अमरेश अमन) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages