शहर की निगरानी के लिए लगाए जा रहे हैं सीसीटीवी कैमरे - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

14 मई 2022

शहर की निगरानी के लिए लगाए जा रहे हैं सीसीटीवी कैमरे

मधेपुरा: नगर क्षेत्र में आम लोगों की सुरक्षा और आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन की पहल पर नगर परिषद की ओर से 170 जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसे लेकर प्रथम चरण में 50 चिह्नित स्थानों पर कैमरा लगाने का काम शुरू कर दिया गया है. जगह-जगह पोल पर संवेदक कर्मी सीसीटीवी कैमरा और समान इंस्टॉल करने में लगे हैं. कई जगह इसके लिए अलग पोल भी लगाया जा रहा है. प्रथम चरण में शहर के प्रवेश द्वार और मुख्य चौराहों पर कैमरा लगाने का काम किया जा रहा है. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि नगर क्षेत्र में 170 जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा. 

इसके माध्यम से शहर में होने वाली गतिविधियों पर प्रशासनिक स्तर पर नजर रखी जाएगी. शुरुआत में शहर के प्रवेश द्वार, शहर के मुख्य चाैक-चाैराहे, भीड़ वाले जगह समेत अन्य जगहों पर कैमरा लगाया जा रहा है. दूसरे चरण में शहर के वार्डों के गली-महौल्ला में भी कैमरा लगाया जाएगा. इसके लिए पुलिस प्रशासन से भी चिह्नित स्थान बताने का सुझाव मांगा गया है. ताकि आपराधिक घटनाएं या किसी प्रकार की अप्रिय गतिविधियां होने पर उन स्थानों के सीसीटीवी कैमरा के फुटेज के आधार पर छानबीन की जा सके. 

उन्होंने बताया कि जून तक प्रथम चरण का सीसीटीवी कैमरा 50 की संख्या में लगा लिया जाएगा. इसमें शहर के कॉलेज चौक, बस स्टैंड, पुरानी बाजार, कपूर्री चौक, बेल्हा घाट रोड, सहरसा राेड समेत शामिल है. इन जगहों पर लगे कैमरे की मॉनिटरिंग नगर परिषद व सदर थाना कार्यालय से की जाएगी. कैमरा लगने के बाद शहर के पल-पल की गतिविधियों पर प्रशासन की नजर रहेगी. 
(रिपोर्ट:- मोहन कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages