अग्निपथ पूरी तरह से युवाओं को दिग्भ्रमित करने की साज़िश, केंद्र सरकार का निर्णय पूरी तरह गलत - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

17 जून 2022

अग्निपथ पूरी तरह से युवाओं को दिग्भ्रमित करने की साज़िश, केंद्र सरकार का निर्णय पूरी तरह गलत

मधेपुरा: केंद्र सरकार द्वारा तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए लाए गए अग्निपथ स्कीम अन्तर्गत बतौर अग्निविर चार साल की सेवा देने की घोषणा के विरोध में वाम युवा संगठन एआईवाईएफ के राष्ट्रीय कॉल पर संगठन की मधेपुरा जिला परिषद ने बस स्टैंड के समीप बीपी मंडल चौक पर जिला अध्यक्ष हर्ष वर्धन सिंह राठौर के नेतृत्व में जमकर नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री का पुतला दहन कर विरोध जताया।इस मौके पर संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शम्भु क्रांति ने कहा कि यह केंद्र सरकार पूरी तरह दिशाहीन व तानाशाह हो चुकी है इसके सारे फैसले विरोध व आंदोलित करने वाले हैंं. 

अग्निपथ के माध्यम से सरकार पिछले दरवाजे से सेना को भी निजी हांथों में भेजने की साजिश रच रही है जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता. संगठन के जिला सचिव सौरव कुमार ने विरोध प्रर्दशन कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि यह सरकार की बड़ी साजिश है जब किसानों पर इनकी साजिश नहीं चली तब इन्होने युवाओं पर आजमाइश शुरू की है इसका पुरजोर विरोध होना चाहिए. एआईवाईएफ ने राष्ट्रीय कॉल देकर सरकार की साजिश के खिलाफ युवाओं का साथ देने का निर्णय लिया है. एआईवाईएफ जिला अध्यक्ष हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने इस अवसर पर कहा चर्चित कवि हरिवंश राय ने अग्निपथ कविता लिख एक सन्देश देने का काम किया था वहीं मोदी सरकार अग्निपथ स्कीम के द्वारा युवाओं के भविष्य को दांव पर लगा रही है. 

जिसे हरगिज स्वीकार नहीं किया जा सकता. एआईवाईएफ इसके खिलाफ उसे वापस लेने तक जारी रहेगा. वहीं अग्निपथ के विरोध में हिंसक हो रहे आंदोलन, अग्निकांड, तोड़फोड़ को राठौर ने पूरी तरह गलत बताते हुए इसे युवाओं को उससे परहेज कर लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन को मजबूती से चलाकर सरकार को स्कीम वापस लेने पर विवश करने की अपील की. मौके पर राहुल, बैजनाथ यादव, ज्योतिष, रूपेश, अमित, केडी यादव ने कहा कि वाम संगठन राज्य सचिव रौशन कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रव्यापी कॉल के तहत आज पूरे बिहार में लोकतांत्रिक तरीके से सड़क पर उतरा है अगर सरकार ने जल्द मांग नहीं मानी तो आंदोलन और तेज होगा. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 

Post Bottom Ad

Pages