बीएड जांच रिपोर्ट को अविलंब सार्वजनिक कर दोषियों पर हो कारवाई - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 जून 2022

बीएड जांच रिपोर्ट को अविलंब सार्वजनिक कर दोषियों पर हो कारवाई

मधेपुरा: सोमवार को वाम छात्र संगठन एआईएसएफ के बीएनएमयू प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर और राज्य परिषद् सदस्य सौरव कुमार ने बीएनएमयू कुलपति से मुलाकात कर बीएड जांच रिपोर्ट जमा होने के बाद भी दोषियों पर कारवाई नहीं होने, मोनिका के नियुक्ति में पद का उल्लेख नहीं होने सहित विश्वविद्यालय के सर्वोच्च सदन सिंडिकेट व सीनेट बैठक समय पर नहीं होने का मुद्दा उठाया. लगभग आधे घंटे तक चली वार्ता में एआईएसएफ नेताओं ने उक्त बिंदुओं पर कारगर पहल नहीं होने पर नाराजगी जताई. एआईएसएफ नेता राठौर ने कहा कि रोस्टर की अनदेखी, सीट से ज्यादा नामांकन जैसे काले कारनामे को उजागर करने के बाद बनी जांच टीम निर्धारित दस दिन के बजाय लगातार आंदोलन के दबाव में सवा साल बाद रिपोर्ट जमा कर पाई जमा होने के एक माह होने को है लेकिन अभी तक रिपोर्ट के आधार पर छात्रों के साथ न्याय व दोषियों पर कार्रवाई की पहल नहीं हुई. 

संगठन द्वारा दिव्यांग छात्रा मोनिका की नियुक्ति मे पद का उल्लेख नहीं होने की बात सामने लाने के उपरांत भी उसके पद को स्पष्ट नहीं किया जा रहा है जिससे विश्वविद्यालय की छवि लगातार बदनाम हो रही है. जिसपर कुलपति ने त्वरित पहल करते हुए रिपोर्ट की फाइल की जानकारी ली. कुलसचिव कार्यालय में फ़ाइल होने की बात पर आगे की कारवाई का आदेश दिया, देर शाम कुलसचिव ने जांच रिपोर्ट कुलानुशासक को अग्रेतर कारवाई हेतु भेज दिया. छात्र नेताओं को कुलसचिव ने आश्वस्त किया कि दो से तीन दिन के अंदर रिपोर्ट के आधार पर पहल होगी. वहीं मोनिका के पद के सम्बन्ध में कुलपति ने संगठन की चिंता को जायज बताते हुए कहा कि उक्त मामले को जल्द ही सुलझाते हुए सब क्लियर कर दिया जाएगा. 

वहीं दोनों उच्च सदनों की बैठक के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि सिंडिकेट बैठक जल्द होगी एकेडमिक सीनेट में कुछ वक़्त लगेगा. एआईएसएफ नेता सौरव कुमार ने इस मौके पर कुलपति से मांग किया कि जिस कार्यालय में अगर किसी फाइल को लटकाया जाता है वैसे पदाधिकारियों पर कारवाई हो. जब कुलपति ने 12 मई को ही जांच रिपोर्ट कुलसचिव को भेज दिया फिर किन हालातों में फ़ाइल 6 जून तक आगे नहीं बढ़ी. उन्होंने संगठन की ओर से दिव्यांग छात्रा मोनिका के सम्बन्ध में विश्वविद्यालय द्वारा उठाए गए कदम के लिए कुलपति का आभार भी व्यक्त कियाा. सौरव कुमार ने कहा कि यह विश्वविद्यालय इस क्षेत्र की बेशकीमती सौभाग्य रूपी पूंजी है अगर सब मिलकर इसके विकास और शैक्षणिक माहौल को संकल्पित हों तो फिजा बदल सकती है. एआईएसएफ हर सकारात्मक पहल में आगे रहेगा लेकिन छात्रों के शोषण करने व भ्रष्टाचार फैलाने वालों पर कभी नरमी नहीं बरतेगा. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 

Post Bottom Ad

Pages