मां ने कराई पुत्री की जबरन शादी, पिता ने कराया मामला दर्ज - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

27 मई 2018

मां ने कराई पुत्री की जबरन शादी, पिता ने कराया मामला दर्ज



मधेपुरा 26/05/2018
नाबालिग पुत्री का अपहरण कर जबरन शादी कराने के मामले में पति ने अपनी पत्नी सहित पांच लोगों के खिलाफ सदर थाने में केस दर्ज कराया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लड़की को बरामद कर दूल्हा और दूल्हे के पिता के साथ-साथ उसके दादा को गिरफ्तार कर लिया है.
                            मामला सदर थाना क्षेत्र के बालम पंचायत के गढि़या गांव का. लड़की के पिता गढ़िया निवासी सरोज कुमार ने सदर थाने में आवेदन देकर कहा कि वे पुत्री के साथ गांव में रहते थे. उनकी पत्नी सुनीता देवी पिछले तीन वर्षों से अपने मायके सिहेश्वर प्रखंड के रुपौली गांव में रह रही है. 
                              16 मई की शाम पत्नी दो अन्य लोगों के साथ गढ़िया गांव आयी और उसकी अनुपस्थिति में पुत्री को जबरन अपने साथ ले गयी. इस बीच पता चला कि उसकी पत्नी और अन्य लोगों ने उनकी पुत्री की शादी गांव के ही संतोष कुमार से कर दी है. पुलिस ने केस दर्ज करते हुए गुरुवार की रात रुपौली गांव में छापेमारी कर नाबालिग लड़की को बरामद करते हुए दूल्हा संतोष कुमार, उसके पिता और दादा को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने युवती को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. 
                                   थानाध्यक्ष ने बताया कि बाल विवाह एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. मेडिकल जांच के वाद स्पष्ट होगा कि लड़की नाबालिग है या बालिग. पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी लड़की की मां की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Post Bottom Ad

Pages