दूसरी बार मोदी सरकार में इन्हें कैबिनेट में मिल सकती है जगह - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

30 मई 2019

दूसरी बार मोदी सरकार में इन्हें कैबिनेट में मिल सकती है जगह

मधेपुरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर इस पद की शपथ लेगें, जिसके लिए दुनिया की गणमान्‍य हस्तियां भी पहुंची हुई हैं. पीएम मोदी का शपथ-ग्रहण समारोह शाम 7 बजे होना है, जिसमें उनके साथ कई कैबिनेट मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है.
               ऐसे में मोदी सरकार 2 में कौन मंत्री बने रहेंगे, किसकी कुर्सी जाएगी और किन चेहरों को शामिल किया जा सकता है, इसे लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. पीएम मोदी की नई कैबिनेट में जिन मंत्रियों के बने रहने की संभावना है, उनमें प्रकाश जावड़ेकर, रविशंकर प्रसाद, धर्मेंद्र प्रधान, का नाम सबसे आगे है, जो निवर्तमान सरकार में अहम जिम्‍मेदारियां निभा रहे हैं. उन्‍हें नई कैबिनेट में भी बड़ी जिम्‍मेदारी देने के आसार हैं.
                इसके अलावे सहयोगी दलों में अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल के भी मंत्रिमंडल में बने रहने की संभावना है. सहयोगी दलों में एलजेपी से रामविलास पासवान को ही एक बार फिर मंत्रिमंडल में जगह मिलने की बात कही जा रही है तो शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि हर गठबंधन सहयोगी में से एक मंत्री नई मोदी कैबिनेट में होगा. इसी कड़ी में शिवसेना की ओर से उद्धव ठाकरे ने अरविंद सावंत का नाम सुझाया है.
                   वहीं जेडीयू कोटे से ललन सिंह या संतोष कुशवाहा को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. संतोष गंगवार को प्रोटेंम स्पीकर बनाने की चर्चा है तो जिन कुछ नए चेहरों को मौका मिलने की बात कही जा रही है, उनमें पूर्वी दिल्‍ली से सांसद निर्वाचित पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, हिमाचल प्रदेश में बीजेपी का युवा चेहरा अनुराग ठाकुर सहित सरोज पांडेय का नाम भी शामिल है.
                    मोदी कैबिनेट में राजस्‍थान से तीन मंत्रियों के भी शामिल होने की सूचना है. इस बीच, ऐसी चर्चा भी है कि बीजेपी अध्‍यक्ष उन नेताओं को कॉल कर रहे हैं, जिन्‍हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना है. सूत्रों के अनुसार, जिन नेताओं को शाह की ओर से कॉल गई है, उनमें नरेंद्र सिंह तोमर का नाम भी शामिल हैं, जो निवर्तमान सरकार में मंत्री हैं. संभावि‍त मंत्रियों को कॉल 7, लोककल्‍याण मार्ग से किए जा रहे हैं.
पुराने चेहरे जो बचा सकते हैं अपनी कुर्सी 
राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, सुरेश प्रभु, मेनका गांधी, राव इंद्रजीत, वीके सिंह, जयंत सिन्हा, प्रकाश जावड़ेकर जैसे पुराने चेहरे बने रहेंगे. इसके अलावा राज्यवर्धन सिंह राठौर, धमेंद्र प्रधान और जेपी नड्डा सहित कई नेता अपनी कुर्सी बरकरार रख सकते हैं.

Post Bottom Ad

Pages