टीकाकरण का सिलसिला लगातार जारी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 अप्रैल 2021

टीकाकरण का सिलसिला लगातार जारी

मधेपुरा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिले में टीकाकरण का सिलसिला लगातार जारी है. वैक्सीन की कमी दूर करने के लिए राज्य स्तर से जिले को वैक्सीन की आपूर्ति प्राथमिकता के आधार पर की जा रही है. राज्य मुख्यालय से मधेपुरा जिला को 1119 वायल वैक्सीन उपलब्ध करायी गयी है. 

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी विपीन कुमार गुप्ता ने बताया कि मधेपुरा जिला को राज्य स्वास्थ्य समिति के राज्य स्तरीय टीका भंडार से कोविशील्ड वैक्सीन की 1119 वायल (11190 डोज) की आपूर्ति की गयी है. वैक्सीन प्राप्ति के बाद के सभी प्रखंडों को आवश्यकतानुसार वैक्सीन की वायल उपलब्ध कराने का कार्य यूएनडीपी के द्वारा किया गया. वैक्सीन लेने के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन है करना जरूरी है.  
सदर अस्पताल टीकाकरण केंद्र पर टीकाकरण का काम जारी है. शक्षिक सहित 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को कोविड 19 का टीका लगाया जा रहा है. नवसृजित मध्य वद्यिालय की प्रधानाध्यापिका सपना कुमारी ने टीके का पहला डोज लिया. डोज लेने के बाद सपना ने कहा सरकार द्वारा टीकाकरण का सराहनीय कार्य किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण अनिवार्य है. उन्होंने यह भी कहा टीकाकरण के बाद उन्हें कोई दक्कित महसूस नहीं हो रही है. 

वहीं उत्क्रमित मध्य वद्यिालय के प्रधानाध्यापक नन्द कुमार ने सदर अस्पताल में टीका का पहला डोज लेने के बाद कहा कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन सबके लिए जरूरी है. सदर अस्पताल टीकाकरण केंद्र पर अन्य शक्षिक उमेश चन्द्र सत्यार्थी, प्रधानाध्यापक आदर्श मध्य वद्यिालय, सुखासन ने भी टीका लिया एवं इसे सुरक्षित बताया. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages