जिले में कोरोना की एंट्री से हड़कंप, 15 मिले पॉजिटिव - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

7 अप्रैल 2021

जिले में कोरोना की एंट्री से हड़कंप, 15 मिले पॉजिटिव

मधेपुरा: जिले में कोरोना संक्रमण ने एकबार फिर रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया है. जिले में मंगलवार को कोरोना के 15 नए मरीज पाए गए. एक दिन में 15 केस सामने आने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 48 पहुंच गयी है. जबकि मार्च के अंत तक जिले में मात्र आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. मालूम हो कि आप्रैल माह के पहले दिन से ही जिले में हरदिन कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. 

मंगलवार को सदर प्रखंड में चार, कुमारखंड में पांच, मेडिकल कॉलेज में दो, मुरलीगंज, शंकरपुर, आलमनगर और सिंहेश्वर में एक - एक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस साल एक दिन में सर्वाधिक 15 कोरोना पॉजिटिव मंगलवार को पाए गए हैं. सिंहेश्वर के लालपुर सरोपट्टी में एक युवती कोरोना पॉजिटिव पायी गयी हैं. मंगलवार को 15 नए केस सामने आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 48 पहुंच गयी है. 

अप्रैल माह के शुरुआत से कोरोना के केस लगातार सामने आने से लोगों का टेंशन बढ़ने लगा है. मालूम हो कि इस साल जनवारी में कोरोना का मात्र एक केस सामने आया था. जबकि फरवरी माह में कोरोना का एक भी केस जिले में नहीं पाया गया है. फरवरी माह में जिला कोरोना मुक्त हो गया था. लेकिन अप्रैल की शुरुआत के बाद से कोरोना संक्रमण का फैलाव होता जा रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हरदिन बढ़ती जा रही है.  
आलमनगर के बसनवाड़ा पंचायत में मंगलवार को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिलने से कुल संक्रमित की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. बसनवाड़ा पंचायत में एक व्यक्ति संंक्रमित सहित आलमनगर पूर्वी में छह और बड़गांव पंचायत में एक व्यक्ति अब तक संक्रमित हुए हैं. प्रखंड क्षेत्र में कोरोना के हरदिन मरीज मिलने से लोगों में भय की स्थिति बनने लगी है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मगहैया मुसहरी गांव में शिविर लगाकर एंटीजन किट से 138 लोगों को कोरोना की जांच की.

अच्छी बात यह रही कि सभी लोग कोरोना निगेटिव पाए गए. सीएचसी में 20 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गयी. 180 लोगों की एंटीजन किट से कोरोना जांच की गयी. सभी व्यक्ति नेगेटिव पाए गए. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. संतोष कुमार ने बताया कि बसनवाड़ा पंचायत वार्ड सात का एक व्यक्ति ने 26 मार्च को खगड़िया जिले के बेलदौर पीएचसी में आरटीपीसीआर जांच करायी गयी थी. 

उसका सेंपल 26 अप्रैल को लिया गया था. पांच अप्रैल को आयी जांच रिपोर्ट में वह संक्रमित पाया गया. बीएचएम मो. नाजिर हुसैन टीम के साथ संक्रमित व्यक्ति को लेन बबनवाड़ा पंचायत में उसके घर गयी लेकिन वह घर में मौजूद नहीं मिला. घर के आसपास बैरिकेडिंग की गयी. 
(सोर्स:-हिंदुस्तान) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages