अगर सड़क किनारे गाड़ियां खड़ी करेंगे तो शहर को कैसे मिलेगी जाम से राहत - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

9 अप्रैल 2021

अगर सड़क किनारे गाड़ियां खड़ी करेंगे तो शहर को कैसे मिलेगी जाम से राहत

मधेपुरा: हर आदमी चाहता है कि शहर में पैदल चलने के लिए फुटपाथ हों और जहां इसपर अतिक्रमण है, उसे हटाया जाए लेकिन वह सामने आकर व्यवस्था में सहयोग नहीं देना चाहते. वह तो बस समस्या का निदान चाहते हैं. हालत यह है कि यहां न अतिक्रमणकारी सुन रहे न अधिकारी. जो छिटपुट कार्रवाई होती है उसका भी कोई नतीजा कहीं नजर नहीं आता. नतीजतन लोगों को रोज-रोज जाम की समस्या से जूझना पड़ता है. 

ऐसी सड़कों में ही शामिल है थाना चौक से कर्पूरी चौक तक की सड़क. जहां फुटपाथ की कौन कहे लोग सड़क पर ही दुकान लगाते हैं. इस पथ में वर्षो से लोग सड़क पर ही दुकान लगा रहे हैं और इसी से अपना व अपने परिवार का भरण-पोषण भी करते हैं. ऐसी स्थिति में सवाल यह भी उठता है कि आखिर वे लोग जाएं कहां. इसके लिए प्रशासन की ओर से हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है.  
लेकिन जनता को जहां मन किया वहीं गाड़ी पार्ककर पार्किंग का रूप देना शुरू कर दिया. साथ ही सड़क किनारे अतिक्रमणकारियों का इन दिनों जबर्दस्त बोलबाला है. जिसके चलते यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है. दुकानों व प्रतिष्ठानों के सामने की अवैध पार्किंग भी जाम का बड़ा कारण है. इसके बावजूद सिस्टम ने पूरी तरह चुप्पी साध ली है. 

डीएम के हस्तक्षेप पर पिछले दिनों पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाने की योजना बनाई थी. दो, तीन सप्ताह तक इसका असर भी देखने को मिला. सड़क किनारे स्थित दुकानों व प्रतिष्ठानों के सामने अवैध तरीके से पार्क किए जाने वाले वाहनों को जब्त करने के आदेश दिए गए थे. 

लेकिन योजना फिलहाल पूरी तरह ठंडे बस्ते में चली गई है. हालत यह है कि अधिकांश दुकानदारों ने अपनी दुकानों और प्रतिष्ठानों के सामने सामान रखकर सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया है. जबकि कई जगह स्थाई रूप से शेड डाल ली गई है.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages