वैक्सीनेशन पूर्व वन ऑवर एक प्रयास के द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

3 मई 2021

वैक्सीनेशन पूर्व वन ऑवर एक प्रयास के द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

मधेपुरा: सबसे बड़े वैक्सीनेशन ड्राइव से पूर्व वन आवर एक प्रयास संस्था के द्वारा सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. ज्ञात हो कि वैक्सीन लेने के बाद कम से कम दो महीने तक रक्तदान नहीं किया जा सकता, इसको ध्यान में रखते हुए आगामी दो महीने में रक्त की कमी से किसी की जान ना जाए इसीलिए सामाजिक संस्था वन आवर एक प्रयास द्वारा इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. 

इस रक्तदान शिविर में कुल 11 यूनिट रक्तदान हुआ जिसमें किरण देवी, करण कुमार, मणिप्रकाश पोद्दार, हरिओम दीपक, संतोष कुमार टुटु, राजू कुमार, अभिषेक कुमार, आजाद मोहम्मद, आलोक आनंद एवं संस्था के सचिव सोनू सरकार ने रक्तदान किया. रक्तदान शिविर के सफल आयोजन में संस्था की कोषाध्यक्ष शिवानी अग्रवाल, अक्षय कुमार, धीरज कुमार, मुस्कान अग्रवाल एवं सूरज सिंह तोमर ने सक्रिय भूमिका निभायी.  
इस मौके पर संस्था के सचिव सोनू सरकार ने बताया कि इस विपरीत परिस्थिति में अगर देश के युवा आगे नहीं आते हैं तो जिस प्रकार अभी ऑक्सिजन की कमी से जानें जा रही है, ठीक वैसे ही रक्त की कमी से जानें जाएगी और हमसभी निस्सहाय देखते रह जाएंगे. इसलिए सभी युवा को आगे आकर वैक्सीन लेने से पूर्व रक्तदान कर देश की सेवा करनी चाहिए. ब्लड बैंक प्रभारी राजकुमार पूरी ने कहा कि इस विषम परिस्थिति में संस्था द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन बेहद ही सराहनीय है. 

इस मौके पर उपस्थित कर्मश्रेष्ठ फाउंडेशन के सचिव सूरज सिंह तोमर ने कहा कि हर विषम परिस्थितियों में हमारे युवाओं ने राष्ट्र के साथ खड़ा होकर बड़ी से बड़ी आपदा पर विजय पाया है, इसलिए वैक्सीन से पूर्व सभी रक्तवीरों व रक्तविरांगणाओं को रक्तदान कर ब्लड बैंक में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु आगे आना चाहिए. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages