विराट व्यक्तित्व के धनी थे डाॅ. रवि: प्रधानाचार्य - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

18 मई 2021

विराट व्यक्तित्व के धनी थे डाॅ. रवि: प्रधानाचार्य

मधेपुरा: डाॅ. रवि बहुमुखी विराट व्यक्तित्व के धनी थे. वे हिंदी, मैथिली एवं अंग्रेजी साहित्य के मूर्धन्य विद्वान, प्राख्यात शिक्षक, कुशल प्रशासक एवं लोकप्रिय राजनेता थे. उनका निधन पूरे बिहार और विशेषकर इस विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के लिए अपूरणीय क्षति है। यह बात ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा के प्रधानाचार्य डाॅ. के पी यादव ने कही. वे पूर्व सांसद (लोकसभा एवं राज्य सभा), भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के संस्थापक कुलपति एवं महाविद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य प्रोफेसर डॉ. रमेन्द्र कुमार यादव रवि के सम्मान में आयोजित शोकसभा में बोल रहे थे.

प्रधानाचार्य ने बताया कि डाॅ. रवि ने अपनी गौरवशाली प्राध्यापकीय यात्रा का प्रारंभ इसी महाविद्यालय में हिंदी के प्राध्यापक के रूप में की थीं. वे इस महाविद्यालय के प्रथम कमीशंड प्रधानाचार्य भी थे. उन्होंने बताया कि जनवरी 1992 में इस महाविद्यालय के प्रधानाचार्य रहते हुए ही डाॅ. रवि बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के संस्थापक कुलपति बने. यह अत्यंत ही गौरव की बात है कि विश्वविद्यालय का जन्म भी इसी महाविद्यालय में हुआ. डाॅ. रवि ने कुलपति के रूप में इसी महाविद्यालय परिसर में झंडोत्तोलन किया था.  
पूर्व प्रधानाचार्य डाॅ. सुरेश प्रसाद यादव ने कहा कि डाॅ. रवि ने ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय को एक पहचान दिलाई. उनके निधन ने महाविद्यालय परिवार ने अपना मार्गदर्शक एवं अभिभावक खो दिया है. जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर ने कहा कि डाॅ. रवि अपने जीवन के अंतिम समय तक ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय के विकास के प्रति समर्पित रहे. वर्ष 2020 में काफी अस्वस्थ होने के बावजूद उन्होंने ऑनलाइन वेबिनार शृंखला का उद्घाटन किया था. 

इस अवसर पर परीक्षा नियंत्रक डाॅ. मिथिलेश कुमार अरिमर्दन, विकास पदाधिकारी डाॅ. गजेंद्र कुमार, अर्थपाल अपूर्व कुमार मल्लिक, लेखापाल अर्जुन साह, विश्वविद्यालय अभियंता ई. रीतेश प्रकाश, नारायण ठाकुर, लाल बहादुर यादव, अनंत मंडल, संजय राम, सुनील कुमार, मुन्ना, बौकु मलिक, धीरेन्द्र ठाकुर, मणिकांत, बबलू महतो आदि उपस्थित थे. अंत में सबों ने दो मिनट का मौन रखकर महाविद्यालय परिवार की ओर से अश्रुपुरित नेत्रों से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की और ईश्वर से प्रार्थना की कि वे डाॅ. रवि की पवित्र आत्मा को चिर शांति प्रदान करें और सभी परिजनों, शिष्यों एवं शुभचिंतकों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages