डीआरएम ने नवनिर्मित हाई लेवल प्लेटफार्म का लिया जायजा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

17 जून 2021

डीआरएम ने नवनिर्मित हाई लेवल प्लेटफार्म का लिया जायजा

मधेपुरा: समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम अशोक महेश्वरी ने मंगलवार को दौरम मधेपुरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने नवनिर्मित हाई लेवल प्लेटफार्म का जायजा लिया. वहीं, स्टेशन परिसर को व्यवस्थित करने का दिशा निर्देश स्टेशन अधीक्षक पारस नाथ मिश्र को दिया. डीआरएम ने स्टेशन परिसर के आगे में होने वाले जलजमाव की समस्या को तत्काल दूर करने का निर्देश दिया. 

डीआरएम ने कहा कि जलजमाव की वजह से स्टेशन आने वाले यात्रियों को परेशानी होती होगी. ऐसे में जलजमाव की समस्या को तत्काल दूर किया जाए. वहीं, स्टेशन पर पेयजल की सुविधा अभी तक बहाल नहीं होने पर डीआरएम ने जल्द बहाल करने का निर्देश दिया. डीआरएम के निर्देश पर एक माह के अंदर पेयजल की सुविधा होने का आश्वासन संबंधित अधिकारी ने दिया. 

झमाझम बारिश से कुमारखंड की कई सड़कें हुई बदहाल बेहतर स्टेशन का दर्जा दिलाने का किया जाएगा प्रयास डीआरएम अशोक महेश्वरी ने कहा कि दौरम-मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर हुआ विकास कार्य अब दिखने लगा है. रेल मंत्रालय को रिपोर्ट भेजकर इस स्टेशन को बेहतर स्टेशन का दर्जा दिलाने का प्रयास किया जाएगा. वहीं, बिजली विभाग के पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि स्टेशन पर लगे पुराने बिजली पोल को हटाया जाए ताकि इसकी खूबसूरती बढ़ सके.  
डीआरएम ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण ट्रेनों का परिचालन कम हो रहा है. स्थिति सामान्य होने पर अतिरिक्त ट्रेनों का भी परिचालन प्रारंभ किया जाएगा. निरीक्षण के क्रम कुछ यात्रियों ने डीआरएम से यहां से सीधे देवघर के लिए विशेष ट्रेन चलाने की मांग की. रैक बुक करने की संख्या में करें बढ़ोतरी बढ़ोतरी डीआरएम ने प्लेटफार्म संख्या एक पर शौचालय, यात्री विश्राम गृह समेत स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया और स्टेशन अधीक्षक से पूरी जानकारी ली. 

उन्होंने माल अधीक्षक को निर्देश दिया कि यहां से मक्का का रैक भेजने का काम शुरू करें. इसके साथ ही यहां से बाहर जाने वाली सामग्रियों व यहां पहुंचने वाली सामग्रियों की भी जानकारी ली. माल अधीक्षक को निर्देश दिया गया कि वह रैक बुक करने की संख्या में बढ़ोतरी करें ताकि रेलवे की आय बढ़ सके. इस दौरान वरिष्ठ मंडल अभियंता आरके झा, स्टेशन अधीक्षक पारसनाथ मिश्र, माल अधीक्षक राघवेंद्र कुमार, स्टेशन मास्टर मृत्युंजय कुमार, मणिशंकर कुमार व कोचिग अधीक्षक गणेश कुमार समेत अन्य पदाधिकारी व रेल पुलिस के जवान मौजूद थे.
(सोर्स:- दैनिक जागरण) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages