आधी रात में दो यूनिट रक्त उपलब्ध करवा कर बचाई जान - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

18 जुलाई 2021

आधी रात में दो यूनिट रक्त उपलब्ध करवा कर बचाई जान

मधेपुरा: श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने एक बार फिर हीमोग्लोबिन की कमी से जुझ रहे मरीज़ की रक्त दिलवा कर जान बचाई. बता दें कि सुपौल हरदी चौघाड़ा निवासी अनूप कुमारी हीमोग्लोबिन की कमी से जुझ रही थी. रक्त के लिए परिजनों ने पहले अपने स्तर से रक्त की तलाश की. जब रक्त व्यवस्था नहीं हो पाई तो परिजनों ने ओ पोजेटिव रक्त के लिए चर्चित संस्था श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के शशिभूषण कुमार और मनीष आनंद से सम्पर्क कर रक्त उपलब्ध करवाने की बात कही. 

उक्त बातों की जानकारी संस्था के रक्तप्रबंधक सागर यादव को दी गई. जिसके बाद सागर ने सोशल मीडिया के माध्यम से रक्तदाता की तलाश शुरू कर दी. जैसे ही संस्था के रक्तवीर अतुल कुमार (प्रखंड संयोजक बजरंग दल) वार्ड नं. 26 निवासी को पता चला उन्होंने मध्य रात्रि को सदर अस्पताल मधेपुरा पहुंचकर रक्तदान कर समाज को सकारात्मक का संदेश दिया. दूसरी ओर गम्हरिया सिहपूर निवासी मिथिलेश कुमार ने मरीज की तकलीफ सुनकर रक्तदान कर मानवता का संदेश दिया.  
दोनों रक्तदान सागर यादव के निगरानी में सम्पन्न हुआ. दोनों रक्तवीर के सहयोग से पीड़ित परिवार को दो यूनिट रक्त उपलब्ध करवा दिया गया. संस्था के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने कहा श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन जरुरतमंदो को रक्त की कमी को दूर करने में हमेशा तत्पर रहती है. 
(रिपोर्ट:- गणेश कुमार गुप्ता) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages