लो जी, यहां फोन पर हो रही शराब की होम डिलीवरी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

18 जुलाई 2021

लो जी, यहां फोन पर हो रही शराब की होम डिलीवरी

डेस्क: सूबे में पूर्ण शराबबंदी है. बाबजूद शराब के शौकीन लोगों की मांग पूरी करने के लिए तस्कर रोज नए-नए तरीके इजाद कर रहा. शराबबंदी वाले बिहार में पुलिस से चुपके अब भी इसके शौकीन लोग रोजाना शराब डकार रहे. बाबजूद शराबबंदी के कारण शराब की तस्करी में काफी ज्यादा मुनाफा होने के कारण इसका धंधा काफी फल-फूल रहा. पहले जब शराबबंदी नहीं था तो शासन द्वारा अनुज्ञप्ति प्राप्त दुकानें होती थी, लेकिन शासन द्वारा शराबबंदी लागू करने के बाद हर गली-मोहल्ले में शराब तस्करी के काले घन्धे में गोरे लोग इस अवैध कारोबार में संलिप्त हो गए. 

पहले शराब की होम डिलीवरी नहीं होती थी तो इसके शौकीन लोगों को इसे खरीदने के लिए दुकान तक जाना होता था. शराबबंदी होने के बाद इसके शौकीन लोगों को तस्करों द्वारा घर तक होम डिलीवरी के तहत शराब की आपूर्ति कराई जा रही. बिहार में रोजाना कही ना कही पुलिसिया कार्रवाई द्वारा शराब जब्ती, तस्करों को जेल भेजे जाने, शराब के धंधे से अर्जित संपत्ति नीलाम कराए जाने के बाबजूद इस अवैध घन्धे में कोई कमी नहीं दिख रही. शराब तस्कर पुलिस द्वारा कार्रवाई कर जेल भेजा जाता, और तस्कर जेल से बेल पर आने के बाद फिर से शराब की तस्करी में लग जाता.  
शराब के कारोबार में दुगुना से ज्यादा मुनाफा होने के कारण भी ऐसा हो रहा. सहरसा जिला मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित सुलिन्दाबाद पंचायत में शराब तस्करों को न ही पुलिस का कोई भय है और न शराबबंदी के लिए बनाए गए नियम-कानून की. शराब तस्कर खुलेआम कमर में शराब लेकर लोगों के घर तक शराब पहुंचाते हैं. जब स्थानीय लोगों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस गांव में कई एसे लोग हैं जो शराब की तस्करी करते हैं. इस बात की जानकारी जनप्रतिनिधियों को भी है परंतु वे लोग अपने वोट के डर से चुप रहते हैं और इसकी सूचना देना उचित नहीं समझते हैं. 

जिस कारण इस गांव में शराब की तस्करी खुलेआम होती है. कुछ लोगों ने यह भी बताया कि इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई है लेकिन पुलिस द्वारा कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं होने पर शराब तस्करों का मनोबल चरम पर है. अब तो हर दिन नए - नए शराब तस्कर पनपते होते जा रहे हैं. इन नकारात्मक गतिविधियों का सीधा असर गाँव के बच्चों और नवयुवकों के भविष्य पर पड़ रहा है.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages