घूस मांगने वाला ऑडिओ हुआ वायरल होते ही निलंबित हुए बीईओ - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

19 सितंबर 2021

घूस मांगने वाला ऑडिओ हुआ वायरल होते ही निलंबित हुए बीईओ

मुरलीगंज: बीईओ सुर्यप्रकाश यादव का वायरल आडियो को विभाग ने गंभीरता से लिया है. विभिन्न अखबारों में खबर प्रकाशित होने के बाद शिक्षा निदेशालय ने बीईओ को निलंबित कर दिया है. डीईओ वीरेंद्र नारायण यादव ने बताया कि इस बाबत पत्र नहीं आया है, लेकिन निदेशालय ने बीईओ को निलंबित कर दिया है. जानकारी के अनुसार, पटना में शनिवार को पूरे दिन चली मीटिग के बाद निदेशालय ने यह निर्णय लिया है. पूर्व से विवादों में रहे बीईओ की घटना ने एक बार फिर शिक्षा विभाग को शर्मसार किया है. 
इस मामले में बीडीओ अनिल कुमार ने गुरुवार को ही खंडन कर बताया था कि आडियो में शामिल लड़का का नियोजन प्रखंड नियोजन इकाई से नहीं हुआ है. बल्कि उन्होंने बताया कि बीईओ वाहवाही के लिए प्रशासनिक लोगों को इसमें फंसा रहा है. जबकि पूरे प्रकरण में मेरा कोई लेना देना नहीं है. बीडीओ ने अपनी सफाई देकर मामले को और भी उलझा दिया है. वहीं मुरलीगंज में शिक्षक नियोजन के पारदर्शिता पर भी सवाल खड़ा हो गया है. 
एक अभ्यार्थी ने बताया कि इसी भ्रष्टाचार की बली म वे भी चढ़े हैं. नियमत: के साथ होता तो मेरा भी चयन होता. वहीं कुछ अभ्यर्थियों के परिजनों ने बताया कि मुरलीगंज में आयोजित नियोजन प्रक्रिया को डीएम रद करते हुए दोषी लोगों पर कार्रवाई करें. आडियो मामले में शिक्षा विभाग पूरी तरह से असमंजस की स्थिति है. लोगों का कहना है कि इस मामले की हर हाल में न्यायिक जांच होनी चाहिए. 
डीईओ वीरेंद्र नारायण यादव ने बताया कि डीईओ ने शिक्षा विभाग के निदेशक को पत्र लिख बीईओ सुर्यनारायण यादव पर विभागीय व अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की है. शिक्षक नियोजन में बीईओ की संलिप्तता की जांच के लिए त्रिस्तरीय कमेटी बनाई गई है. विभाग ने बीईओ को निलंबित कर दिया है. विभागीय व अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की गई है. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages