एडमिशन और फॉर्म भराई के बाद भी अटेंडेंस रजिस्टर नहीं बनना नामांकन में बड़े गोलमाल का संकेत: राठौर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

1 सितंबर 2021

एडमिशन और फॉर्म भराई के बाद भी अटेंडेंस रजिस्टर नहीं बनना नामांकन में बड़े गोलमाल का संकेत: राठौर

मधेपुरा: वाम छात्र संगठन एआईएसएफ की बीएनएमयू इकाई द्वारा पूर्व से निर्धारित क्रमबद्घ आंदोलन की कड़ी में बुधवार को बीएनएमयू परिसर में विरोध मार्च निकाल पूरे परिसर में थाली पीटो, ताली पीटो कार्यक्रम किया गया. संगठन के राज्य परिषद् सदस्य सौरभ कुमार और एआईवाईएफ जिलाध्यक्ष मुन्ना कुमार के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में वाम छात्र युवा संगठन के कार्यकर्ता विश्वविद्यालय के मुख्यद्वार पर जमा हुए और संगठन के झंडा बैनर तले थाली व ताली बजाते हुए विरोध मार्च निकाल प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. 
मुख्य रूप से संगठन के कार्यकर्ता मुख्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग में जाकर प्रोफेसर इंचार्ज और हेड को कार्यालय में नहीं पाकर और आक्रोशित हो गए उनका कहना था कि बीएड के हेड आंदोलन की भनक लगते ही अनिश्चित काल के लिए गायब हो गए हैं जबकि वर्तमान सत्र में आज से रजिस्ट्रेशन शुरू है. आंदोलन को संबोधित करते हुए छात्र संगठन एआईएसएफ के बीएनएमयू प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन को संकल्पित एआईएसएफ को विश्वविद्यालय हल्के में लेने की भूल न करे हर बढ़ते दिन के साथ संगठन का आंदोलन और उग्र होगा जिसकी जवाबदेही पूरी तरह से विवादास्पद हो चुकी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी. 

मुख्यालय के एमएड विभाग में वर्तमान सत्र में नामांकन और फॉर्म भराई के बाद भी अटेंडेंस रजिस्टर नहीं बनने पर ऐतराज व शक व्यक्त करते हुए राठौर ने कहा कि अटेंडेंस रजिस्टर नहीं बनना बीएड की तरह एम एड में भी बड़े गोलमाल का संकेत है और यह सारा कुकर्म विभाग के प्रोफेसर इंचार्ज और दोनों विभाग के विभागध्यक्ष की मिलीभगत से किया जा रहा है संगठन इस मनमानी का पर्दाफाश करके रहेगा. एआईवाईएफ के राष्ट्रीय परिषद् सदस्य शम्भु क्रांति ने कहा कि विश्वविद्यालय में कोई व्यवस्था नहीं है अराजकता चरम पर है पदाधिकारी छात्रहित की जगह निजी हित में लीन रहते हैं.

कुलपति के कुछ दिनों के वादे के कई माह गुजर जाने के बाद भी गर्ल्स हॉस्टल नहीं खुलना, जर्नल प्रकाशित नहीं होना लचर व्यवस्था को आइना दिखाता है. यह आंदोलन लगातार मांग के बाद भी विश्वविद्यालय द्वारा पहल नहीं करने का परिणाम है. कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे सौरव कुमार और मुन्ना कुमार ने कहा कि यह क्रमबद्ध आंदोलन और लंबा होगा आगे छात्रहित में अर्थी जुलूस से धरना और अनशन आदि करने में भी वाम छात्र और युवा संगठन पीछे नहीं रहेगा. 

इसको लेकर अधिक से अधिक संख्या में छात्रों को संवाद कर जोड़ने के लिए योजना तैयार की जा रही है. इस अवसर पर एम्एड के छात्र दिलीप कुमार, कुणाल, अतुल, विनोद, मो सहबाज, रनबीर कुमार, मुकुल, धीरेन्द्र, राहुल, मयंक, सुमन सहित अन्य थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages