सोशल का नेटवर्किंग सर्वर डाउन, देश भर के यूजर्स हुए परेशान - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 अक्तूबर 2021

सोशल का नेटवर्किंग सर्वर डाउन, देश भर के यूजर्स हुए परेशान

डेस्क: भारत सहित दुनिया के कुछ हिस्सों में सोमवार की रात सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक बंद हो गए, जबकि व्हाट्सएप सर्वर एरर दिखा रहा था. इंस्टाग्राम यूजर्स के फीड को रिफ्रेश नहीं कर पा रहे थे. यूजर्स लॉग इन करने, अपनी फ़ीड को रीफ्रेश करने या सीधे संदेश भेजने में असमर्थ रहे. इस समस्या ने लोगों को देर शाम को प्रभावित किया. लगभग 9:15 बजे IST से यह आउटेज शुरू हुआ. सोमवार रात सवा नौ बजे के आसपास सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म WhatsApp, Instagram और Facebook की सेवाएं अचानक बाधित हो गईं. 
शुरुआती जानकारी के अनुसार सर्वर डाउन हो जाने से यूजर्स इनका इस्‍तेमाल नहीं कर पाए. यूजर्स के मैसेज ठीक तरह से डिलीवर नहीं हो पाए तो वे दूसरों से पूछने लगे. इसके बाद पता चला कि कोई भी इनका यूज नहीं कर पा रहा है. WhatsApp, Instagram, Facebook क्रेश हो जाने से यूजर्स परेशान रहे. फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम, मूल कंपनी फेसबुक के स्वामित्व वाले लोकप्रिय ऐप कई क्षेत्रों में आउटेज का सामना कर रहे हैं. कई लोगों ने बताया है कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया एप्लिकेशन उनके लिए एंड्रॉइड, आईओएस और वेब प्लेटफॉर्म पर काम नहीं कर रहे हैं. 
फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप पर आउटेज देर तक बना रहा. भारत में फेसबुक के 410 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं, और इसका व्हाट्सएप मैसेंजर 530 मिलियन से अधिक यूजर्स के साथ देश को अपना सबसे बड़ा बाजार मानता है. भारत में इंस्टाग्राम के 210 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं. फेसबुक के स्वामित्व वाली तीनों संपत्तियां इंस्टेंट मैसेजिंग, फोटो शेयरिंग और सोशल नेटवर्किंग की अपनी श्रेणियों में भारत में मार्केट लीडर हैं. 
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages