11 एकड़ जमीन के लिए 3 घंटे तक गोलीबारी, पुलिस बनी मूकदर्शक - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

20 दिसंबर 2021

11 एकड़ जमीन के लिए 3 घंटे तक गोलीबारी, पुलिस बनी मूकदर्शक

कुमारखंड: गुड़िया गांव में शिव मंदिर और उसके परिसर के करीब 11 एकड़ जमीन पर कब्ज़े को लेकर सोमवार को कई राउंड फायरिंग हुई. दो पक्षों के बीच करीब 3 घंटे तक फायरिंग होती रही. वहीं, घटनास्थल पर पहुंचने के बावजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही. मामला कुमारखंड थाना क्षेत्र के सिहपुर गढ़िया पंचायत का है. एक पक्ष के सैकड़ों हथियारबंद लोग मंदिर परिसर की जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंच गए. इसी दौरान ग्रामीणों ने कुमारखंड थाना को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंचे कुमारखंड थाना अध्यक्ष और मंदिर समिति के सदस्य समझाने गए तो कब्जा करने पहुंचे लोग उलझ गए. मजबूरी में पुलिस को पीछे हटना पड़ा. 

इसके बाद कई थानों की पुलिस को सूचना दी गई. फिर मौके पर भतनी ओपी, बेलारी ओपी, श्रीनगर थाना और मुरलीगंज थाना की पुलिस पहुंची. इस दौरान जमीन पर कब्जा करने आए लोग फायरिंग करते रहे. कई लोग तो तीर भी चला रहे थे. तीन घंटे तक चली फायरिंग में चार थानों की पुलिस को पीछे हटना पड़ा. गोलीबारी और तीरबाजी में तीर लगाने से गांव की ही एक महिला सबिता देवी घायल हो गई. आरोपियों ने गांव के ही मुन्ना कुमार मंडल के साथ मारपीट भी की, जिसमें वे घायल हो गए. स्थानीय लोगों ने बताया की जमीन कब्जा करने आए अपराधियोंं ने मंदिर में घुसकर सामान क्षतिग्रस्त कर दिया.  
मंदिर में लगे स्ट्रीट लाइट, मंदिर में रखी दान पेटी भी उठा ले गए. मंदिर परिसर और मंदिर की जमीन को ट्रैक्टर से जुताई कर दी. खेत जोतने के बाद सभी आरोपी वापस लौट गए. लेकिन, पुलिस कुछ नहीं कर पाई. मंदिर के इस जमीन पर कई सालों से विवाद चल रहा है. इस मामले में अशोक यादव, सनोज यादव, सुशील यादव, विजय यादव, पमपम देवी, सनोज यादव समेत करीब 100 लोगों पर मंदिर की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है. 
(रिपोर्ट:- मनीष कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages