मधेपुरा-सहरसा को जोड़ने वाला एनएच-107 पर काम तेज गति से जारी, जल्द होगा तैयार - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 दिसंबर 2021

मधेपुरा-सहरसा को जोड़ने वाला एनएच-107 पर काम तेज गति से जारी, जल्द होगा तैयार

मधेपुरा: सहरसा से पूर्णिया तरफ जाने वाली सड़क की हालत इतनी खराब है कि अगर मुरलीगंज होते हुए पूर्णिया का सफर आपने किया तो कमर दर्द और थकान होना तय है. धूल उड़ती सड़क पर यात्रा करना मुश्किल है. वैसे अब जाकर कहीं कहीं राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में तेजी आयी है. सहरसा से बैजनाथपुर होते हुए मधेपुरा तक सड़क निर्माण किया जा रहा है तो वहीं पूर्णिया से मधेपुरा तक अलग एजेंसी सड़क का निर्माण कर रही है. इसके अलावा मानसी के महेशखूंट से सिमरी बख्तियारपुर होते हुए बैजनाथपुर तक सड़क निर्माण कार्य भी चल रहा है. 

बता दें कि NH-107 पूर्णिया-सहरसा-महेशखूँट की लागत राशि बढ़कर 2115 करोड़ हुई है और इसके पूरा होने में अभी एक साल और लगेगा. 2017 से सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है बीते 4 साल में भी इस परियोजना के पूरे नहीं होने से लोगों में निराशा है. कई बार निर्माण में हो रही देरी से लोगों ने आंदोलन भी किया है. पकैज एक के तहत महेशखुंट से चौथम, सोनवर्षा राज, सिमरी बख्तियारपुर, सहरसा, बैजनाथपुर और मधेपुरा तक 90 किमी सड़क का निर्माण 949.26 करोड़ की राशि से किया जा रहा है, जिसमें अभी तक सिर्फ 152.17 करोड़ की राशि खर्च हुई है.  
इस राष्ट्रीय राजमार्ग के बनने की आखिरी तिथि दिसंबर 2022 तय की गई है. पैकेज 2 के तहत मधेपुरा से मुरलीगंज, जानकी नगर, बनमनखी, सरसी होते हुए मरंगा (पूर्णिया) तक 87.96 किमी सड़क का निर्माण 1165.97 करोड़ की राशि से किया जा रहा है, जिसमें अभी तक सिर्फ 156.47 करोड़ की राशि खर्च हुई है. इस राष्ट्रीय राजमार्ग के बनने की आखिरी तिथि अक्टूबर 2022 तय की गई है. 
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages