एफओ की कुर्सी एक माह से खाली होने से शिक्षक व कर्मचारियों की हालत खराब, विश्वविद्यालय बेपटरी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

15 जनवरी 2022

एफओ की कुर्सी एक माह से खाली होने से शिक्षक व कर्मचारियों की हालत खराब, विश्वविद्यालय बेपटरी

मधेपुरा: बीएनएमयू में एफओ के पद एक माह एक सप्ताह से खाली होने से बेपटरी हुई व्यवस्था और शिक्षक व कर्मचारियों में मची त्राहिमाम को लेकर एआईएसएफ बीएनएमयू ने महामहिम राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान को पत्र लिख सारी बातों से अवगत कराते हुए कहा है कि बीएनएमयू, मधेपुरा में विगत एक माह एक सप्ताह से एफओ का अति महत्वपूर्ण पद खाली है जिसके कारण विश्वविद्यालय में कई स्तरों पर समस्या उत्पन्न हो रही हैै. विशेष कर विश्वविद्यालय में कार्यरत शिक्षक व कर्मियों का वेतन जहां विगत कई माह से लटका हुआ है वहीं दूसरी ओर एफओ नहीं होने का आधार बना सीनेट व सिंडिकेट की बैठक ही प्रभावित नहीं हो रही बल्कि कई अन्य कामों को भी लटकाया गया है जिससे अन्य अति महत्वपूर्ण कार्य लंबित हैंं.  
आंतरिक सूत्रों की माने तो परीक्षा व अन्य कार्य उधारी पर चल रहे हैं हैं जो एक ओर विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठा के विपरित है वहीं दूसरी ओर इसकी आड़ में पैसों के खेल की संभावना भी बढ़ जाती है. ऐसे हालात में एफओ की नियुक्ति अतिशीघ्र अत्यावश्यक प्रतीत होता है।एआईएसएफ नेता राठौर ने कुलाधिपति को लिखे पत्र में कहा है कि अविलंब अगर नियुक्ति नहीं हुई तो बीएनएमयू में एफओ की खाली कुर्सी के आड़ में भ्रष्ट पदाधिकारी पैसों का बड़ा खेल अंदर ही अंदर खेल सकते हैं. उन्होंने कहा कि एआईएसएफ बीएनएमयू महामहिम से विनम्र आग्रह करती है कि इस सम्बन्ध में उपरोक्त सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए एफओ नियुक्ति की पहल यथाशीघ्र करें जिससे बीएनएमयू के लगातार बिगड़ते हालात पर जल्दी विराम लगाया जा सके. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages