वृक्षारोपण कर मनाया विश्व पृथ्वी दिवस - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 अप्रैल 2022

वृक्षारोपण कर मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

मधेपुरा: शुक्रवार को ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के बैनर तले विश्व पृथ्वी दिवस के मौके पर वृक्षारोपण किया गया. इस कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. मौके पर मौजूद ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई. मुरारी ने कहा कि पृथ्वी दिवस एक वार्षिक आयोजन है, जिसे 22 अप्रैल को दुनिया भर में पर्यावरण संरक्षण लिए आयोजित किया जाता है. आज हमलोगों ने पृथ्वी दिवस के लिए मौके पर आनंद विहार वार्ड नं 02 मधेपुरा नगर परिषद अंतर्गत सड़क के किनारों में 51 वृक्ष लगाने का कार्य किया है. जिसमें हमारे कुछ गार्जियन तुल्य समाजसेवी लोगों ने भी मदद किया है. 

हमलोगों ने आज प्रण लिया है कि पृथ्वी को दूषित होने से बचाने के लिए हमलोग हर महीने जरूर कुछ न कुछ पौधे लगाने का कार्य करेंगे हमें आशा और उम्मीद है कि हमारे इस मुहिम में जरूर ओर भी लोग जुड़ेंगे ओर हमें मदद करेंगे. समाजसेवी शिक्षक डॉ. अमलेश कुमार ने कहा कि वर्तमान हालात जो हो गई है, बेतहाशा पेड़-पौधे के कटाई करने से की बेमौसम बरसात व पर्यावरण लागातार दूषित हो रहे हैं. जिससे आमजनमानस सहित किसानों को काफी कठिनाई का सामना करना पर रहा है. हम लोग अगर महीने में हर व्यक्ति कम से कम 5 से 10 पौधे लगाने का संकल्प ले तो जरूर इस पृथ्वी बचाने का एक बहुत बड़ी मुहिम को पंख लग जाएगा.

समाजसेवी संजीव कुमार ने कहा कि आज ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के द्वारा जो हमलोगों के सहयोग से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है यह समाजहित में की गई. हम आशा और उम्मीद करते हैं कि पृथ्वी को बचाने में यह कार्यक्रम संजीवनी बूटी के तरह काम करेगा और जरूर एक स्वच्छ वातावरण का समाज का निर्माण होगा. कार्यक्रम में ओम यदुवंशी, मनीष कुमार, गुड्डू कुमार, हिमांशु कुमार, गौतम कुमार, आकेश कुमार, अंकेश कुमार, राजा कुमार, विवेक कुमार सहित दर्जनों लोग शामिल हुए.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages